Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Free Bus Service: रक्षा बंधन से पहले बहनों को तोहफा, 18 की रात से 19 अगस्‍त तक रोडवेज बस में कर सकेंगी फ्री यात्रा

प्रदेश सरकार रक्षा बंधन पर इस बार भी बहनों को परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अधिकारियों से कहा कि बहनें अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए जाती हैं। इस विशेष अवसर पर 18 अगस्त की रात 12 बजे से 19 अगस्त की मध्य रात्रि तक निगम की बसों में महिलाओं को निश्शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाए।

By anup kumar agrahari Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 09 Aug 2024 09:05 AM (IST)
Hero Image
18 की रात से 19 अगस्‍त तक महिलाएं फ्री में कर सकेंगी यात्रा। जागरण (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, वाराणसी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इस वर्ष भी रक्षाबंधन पर प्रदेश भर की बहनों के लिए निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा का प्रावधान किया है। यह यात्रा निगम की सभी श्रेणियों की बसों में लागू होगी।

वाराणसी परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा ने बताया कि रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए निगम की सभी बसों में 18 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 19 अगस्त को रात्रि 12 बजे तक नि:शुल्क यात्रा का प्रावधान किया गया है।

बताया कि अभी मुख्यालय से अधिकारिक सूचना नहीं आयी है, लेकिन इसके पूर्व स्थानीय स्तर पर वाराणसी परिक्षेत्र ने तैयारी पूरी कर ली है। शहर में संचालित ई- बस सेवा में भी महिलाएं निशुल्क सफर तय कर सकेंगी।

इसे भी पढ़ें-आगरा-वाराणसी सहित यूपी के कई जिलों में मानसून मेहरबान, IMD ने जारी किया तेज बारिश का अलर्ट

बस में सफर करने वाली बहनों को बस परिचालकों की ओर से शून्य मूल्य का टिकट भी दिया जाएगा। इसके लिए वाराणसी से कई मार्ग पर अतिरिक्त बसों का भी संचालन किया जायेगा। ताकि महिलाओं को गंतव्य जाने में किसी भी तरह की परेशानी ना हो।

बताया कि त्योहार को देखते हुए चालक परिचालक के अवकाश को निरस्त कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-किशोरी को अगवा कर मां-बाप के सामने मांग में भर दिया सिंदूर, मचा हड़कंप