Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नए साल के पहले दिन श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र नो व्हीकल जोन घोषित, नहीं होंगे स्पर्श दर्शन; गाइडलाइन जारी

Kashi Vishwanath Temple Varanasi नए साल के पहले दिन श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र नो वेहिकिल जोन रहेगा। मैदागिन और गोदौलिया से कोई भी चार पहिया वाहन गेट नंबर चार तक नहीं आएंगे। सभी को पैदल ही मंदिर आना होगा। वीआइपी को ई-रिक्शा या गोल्फ कार्ट से गेट नंबर चार तक ले आया जाएगा। दिव्यांगजन के लिए भी यह व्यवस्था लागू रहेगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 31 Dec 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
नए साल के पहले दिन श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र नो वेहिकिल जोन घोषित, नहीं होंगे स्पर्श दर्शन; गाइडलाइन जारी

जागरण संवाददाता, वाराणसी। नए साल के पहले दिन श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र नो वेहिकिल जोन रहेगा। मैदागिन और गोदौलिया से कोई भी चार पहिया वाहन गेट नंबर चार तक नहीं आएंगे। सभी को पैदल ही मंदिर आना होगा। वीआइपी को ई-रिक्शा या गोल्फ कार्ट से गेट नंबर चार तक ले आया जाएगा। दिव्यांगजन के लिए भी यह व्यवस्था लागू रहेगी।

मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा ने तिथि विशेष पर उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर शनिवार को बैठक में अफसरों को ये निर्देश दिए। कहा, मंदिर में स्पर्श दर्शन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। सिर्फ झांकी दर्शन होगा। उन्होंने सभी प्रवेश वाले मार्गों की सफाई, प्रकाश व सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए तैयारी कर लेने व मेडिकल टीम तैनात करने के लिए कहा।

रूटवार अलग द्वार से होंगे दर्शन

मुख्य कार्यपालक अधिकारी डा. सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि जो दर्शनार्थी मैदागिन की ओर से गेट नंबर चार से मंदिर परिसर में प्रवेश करेंगे वे गर्भगृह के उत्तरी द्वार से दर्शन करेंगे। गंगा द्वारा से आने वाले दर्शनार्थी गर्भगृह के पूर्वी गेट, सरस्वती फाटक गेट नंबर दो से आने वाले गर्भगृह के दक्षिणी द्वार और ढूंढीराज गेट नंबर एक से आने वाले गर्भगृह के पश्चिमी द्वार से दर्शन करेंगे।

इसे भी पढ़ें: UPPCL: बिजली विभाग का बड़ा फैसला, आज पूरी रात खुले रहेंगे काउंटर; पढ़ें क्यो उठाया गया ये कदम