Move to Jagran APP

Varanasi News: 50 हजार का इनामी हत्याराेपित STF के हत्थे चढ़ा, अपने ही पिता को उतार दिया था मौत के घाट

वाराणसी में एसटीएफ ने 50 हजार के इनामी हत्यारोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपी पर अपने ही पिता की हत्या करने का आरोप है। एसटीएफ ने उसे लखनऊ के चार बाग रेलवे स्टेशन के पास से दबोचा। पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। हत्या के मामले में अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 12 Oct 2024 12:25 PM (IST)
Hero Image
एसटीएफ को कई दिनों से थी तलाश।-जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। वर्ष 2016 से फरार चल रहे 50 हजार के इनामी को एसटीएफ (वाराणसी यूनिट) ने गुरुवार देर रात लखनऊ के चार बाग रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित के ऊपर अपने दो भाई और मां के साथ मिलकर अपने ही पिता की हत्या करने का आरोप है।

एसटीएफ की पूछताछ में आरोपित अपना गुनाह स्वीकार भी कर लिया। हत्या प्रकरण में शेष आरोपितों को गाजीपुर पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। एसटीएफ ने गिरफ्तार बदमाश को गाजीपुर के खानपुर पुलिस के सिपुर्द कर दिया, जहां से वह जेल पहुंच गया।

एसटीएफ को इन दिनों इनामी बदमाशों के सक्रिय होकर अपराध करने की सूचना मिल रही थी। वाराणसी की टीम सक्रिय हुई तो आजमगढ़ के तरवां थाना अंतर्गत सिंहपुर रकैचा गांव के प्रदीप कुमार के बारे में सूचनाएं मिली। पता चला कि उसके खिलाफ वर्ष 2016 में अपने पिता की हत्या का केस दर्ज है। एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक शैलेश प्रताप सिंह ने इंस्पेक्टर अमित श्रीवास्तव को गिरफ्तारी की जिम्मेदारी सौंपी तो सफलता मिल गई।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में विजयरथ पर सवार होंगे गोरक्षपीठाधीश्वर योगी, भव्य शोभायात्रा की करेंगे अगुवाई

प्रदीप कुमार, हत्यारोपित। स्रोत एसटीएफ


यह था पूरा मामला

आजमगढ़ के सिंहपुर रकैचा गांव के रामअवध मऊ जिले के थाना चिरैयाकोट के आशीष नर्सिंग होम चलाते थे। रामअवध का अपने ही अस्पताल की महिलाकर्मी से संबंध हो गया। जिसके बाद रामअवध ने चिरैयाकोट में अपना हास्पिटल बंद कर महिला सहकर्मी के साथ जहानागंज (आजमगढ़) में हास्पिटल खोल लिया।

वर्ष 2016 में ही रावअवध अचानक गायब हो गया। 11 जुलाई को गाजीपुर के थाना खानपुर अंतर्गत ग्रामसभा सादीभादी में मिला था। पुलिस अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच में जुटी तो रामअवध की पत्नी, बेटे प्रदीप कुमार, संदीप कुमार व आशीष कुमार का नाम प्रकाश में आया, जिसमें प्रदीप कुमार की गिरफ्तारी शेष रह गई थी।

इसे भी पढ़ें-यूपी में अगले सप्ताह फिर उमड़-घुमड़ कर आ सकते बादल, हो सकती है झमाझम बारिश

चौक क्षेत्र की महिला से 4.23 लाख की साइबर ठगी

चौक थाना क्षेत्र की पत्थर गली निवासिनी आफरीन शहनाज से ठगी कर साइबर बदमाशों ने उनके खाते से चार लाख 23 हजार रुपये पार कर दिए। पीड़ित आफरीन शहनाज ने चौक थाना में साइबर ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है।

उन्होंने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि टेलीग्राम के जरिए लक्ष्य देकर साइबर बदमाशों ने रुपये की ठगी की है। बताया कि उनके बैंक खाते से अंतिम बार 27 सितंबर की शाम चार बजर नौ मिनट पर ट्रांजेक्शन किया गया। चौक पुलिस केस दर्ज कर साइबर बदमाशों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें