Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Teacher Day 2022 : वाराणसी में सभी ब्लाकों पर प्रोजेक्टर से सीएम योगी आदित्‍यनाथ के कार्यक्रम का प्रसारण, 300 शिक्षक सम्मानित

वाराणसी के सभी ब्लाकों पर भी शिक्षा के क्षेत्र में अलग और महत्वपूर्ण कार्य करने वालों को सम्मानित किया जा रहा है। इसमें जनप्रतिनिधियों की भी सहभागिता होगी। जिले भर में कई केंद्रों व सेवापुरी के सभी स्कूलों में लखनऊ से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हो रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Updated: Mon, 05 Sep 2022 11:14 AM (IST)
Hero Image
सेवापुरी के सभी स्कूलों में लखनऊ से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हो रहा है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता : ‘गुरु गोविंद दोउ खड़े काको लागो पांय, बलिहारी गुरु आपनो गोविंद दियो बताय’। गुरु की महिमा अनंत है। इसे शब्दों में नहीं बयां किया जा सकता। शिक्षक दिवस पर कुछ इसी तरह की भावनाओं के साथ लोग गुरु की पूजा कर रहे हैं। उधर, जिले भर में 300 शिक्षक सम्मानित किए जा रहे हैं। मुख्य कार्यक्रम वाराणसी पब्लिक स्कूल में हो रहा है, जहां राज्य पुरस्कार के लिए चयनित सरिता राय सहित कुल 35 शिक्षक सम्मानित किए गए।

सभी ब्लाकों पर भी शिक्षा के क्षेत्र में अलग और महत्वपूर्ण कार्य करने वालों को सम्मानित किया जा रहा है। इसमें जनप्रतिनिधियों की भी सहभागिता होगी। जिले भर में कई केंद्रों व सेवापुरी के सभी स्कूलों में लखनऊ से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हो रहा है। अलग-अलग ब्लाकों पर शिक्षकों के सम्मानित करने की संख्या भी अलग-अलग है। सेवापुरी में विभिन्न कार्यक्रमों में तकरीबन पांच दर्जन शिक्षक सम्मानित किए जा रहे हैं। सभी जगहों पर उन शिक्षकों का सम्मान हो रहा है जिनका शिक्षा के क्षेत्र में अलग स्थान है। सभी ने लीक से अलग हटकर अपनी अलग मिसाल पेश की है।

शिक्षक दिवस पर एक ओर जहां जिले भर में शिक्षकों सम्मानित करने का कार्यक्रम चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ बधाइयों का तांता लगा हुआ है। इंटरनेट मीडिया पर तरह-तरह के पोस्ट के साथ शिक्षकों को बधाइयां दी जा रही हैं।

शिक्षक दिवस पर जिले के परिषदीय विद्यालयों के 300 दिव्यांगों को दो हजार रुपये मिलेंगे। स्कूलों में उपस्थिति में सुधार के इस उद्देश्य से दी जाने वाले यह प्रोत्साहन राशि अभिभावकों के खाते में आज सोमवार को आ जाएगी। विदित हो कि जनपद के परिषदीय विद्यालयों में कुल 4278 दिव्यांग बच्चे चिन्हित हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें