Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi: जुए में हारे रुपये की भरपाई के लिए पड़ोसी के घर की चोरी, CCTV कैमरे में कैद हुई करतूत; गिरफ्तार

घटना लालपुर पांडेयपुर थाना क्षेत्र के दौलतपुर की है। आरोपित ने जुए में हारे रुपये की भरपाई के लिए पड़ोसी के घर चोरी किया। चोरी के सामान को बेचकर मिले रुपये से फिर जुआ खेला और हार गया। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर चोरी की घटना को लेकर मोहल्ले में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू किया तो उसकी करतूत सामने आई।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Mon, 28 Aug 2023 12:44 PM (IST)
Hero Image
जुए में हारे रुपये की भरपाई के लिए पड़ोसी कर घर किया चोरी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी, संवाद सहयोगी। जुए में हारे रुपये की भरपाई के लिए पड़ोसी के घर चोरी की। चोरी के बर्तन आदि बेचने के बाद मिले रुपये से जुआ खेला और फिर हार गया। बुजुर्ग दंपती के घर हुई चोरी के मामले में सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस ने दो दिनों में आरोपित को गिरफ्तार करते हुए यह राजफाश किया।

यह है मामला

एडीसीपी वरुणा जोन मनीष शांडिल्य ने बताया कि बुजुर्ग मुकुंद सिंह अपनी पत्नी उर्मिला के साथ लालपुर पांडेयपुर थाना क्षेत्र के दौलतपुर, उसरा में रहते हैं। घर में ही जनरल स्टोर की दुकान है। 24 अगस्त को चोर इनके घर में दाखिल हुआ और 20 हजार नकद, गहने, बर्तन आदि चुरा ले गया। सुबह इसकी जानकारी हुई तो उर्मिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। सब इंस्पेक्टर अमित सिंह ने मामले की जांच शुरू की। उन्होंने सबसे पहले कालोनी में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। इससे चोर का सुराग मिल गया।

इसे भी पढ़ें, Varanasi News: कार की टक्कर से आठ माह की गर्भवती की मौत, नौ महीने पहले हुई थी शादी; पति भी घायल

सर्विलांस की मदद से थाना प्रभारी ओमनाराणय शुक्ल ने टीम के साथ घेरेबंदी करके दौलतपुर, उसरा के रहने वाले अभिषेक प्रजापति को बीते शुक्रवार को उसके घर के पास से ही गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने चोरी की घटना में शामिल होना स्वीकार किया। बताया कि उसे जुआ खेलने व नशे की लत है। जुआ में काफी रुपये हार गया था। उनकी भरपाई के लिए चोरी करने की साजिश किया। उसका घर मुकुंद सिंह के घर के पास है। छत के रास्ते घर में दाखिल होकर चोरी किया। घटना के दिन टोह लेने के लिए कई बार उनके घर के आसपास चक्कर लगाया था। उसकी यह हरकत भी कालोनी में लगे कैमरों में कैद हो गई थी।

चोरी किए हुए पीतल के बर्तन-पूजा आदि के सामान क्षेत्र के ही कबाड़ी संदीप जायसवाल को बेचा था। इससे उसे 23 सौ रुपये मिले थे। इस रुपये से फिर जुआ खेला और यह भी हार गया। वहीं, और रुपये के लिए चोरी किए हुए गहने बेचने की फिराक में था। उसने बताया कि बर्तनों व पूजा के सामान क्षेत्र के ही कबाड़ी संदीप को बेचा था। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें