Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: आंध्र तारक आश्रम में पंखे से लटकता मिला दो सगे भाइयों का शव, कमरे से बदबू आने पर खुला मामला

वाराणसी के मानसरोवर स्थित राम तारक आंध्र आश्रम में दो सगे भाइयों के शव पंखे के हुक से लटके मिले। आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिले के अंगू टूरु गांव के पी लक्ष्मी नारायण और पी लोक विनोद की मौत से सनसनी फैल गई है। मृत भाइयों में एक के दोनों हाथ बंधे होने से हत्‍या की आशंका है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 11 Sep 2024 01:07 PM (IST)
Hero Image
मानसरोव घाट के पास आंध्रा तारका आश्रम में दो सगे भाई की मौत के बाद जॉच करती पुलिस। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण, वाराणसी। मानसरोवर स्थित राम तारक आंध्र आश्रम में मंगलवार को एक कमरे में आंध्र प्रदेश के पश्चिम गोदावरी जिला अंतर्गत अंगू टूरु गांव के दो सगे भाइयों पी लक्ष्मी नारायण व पी लोक विनोद का शव पंखे के हुक से अलग-अलग लटकता मिला।

कमरे से दुर्गंध आई तो आश्रम प्रबंधक बीबी सुंदर शास्त्री की सूचना पर भेलूपुर पुलिस पहुंची तो दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। फारेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाया है, जिससे घटना की सच्चाई पता चल सके।

भेलूपुर इंस्पेक्टर विजय शुक्ल ने बताया कि मृतक भाइयों के कमरे से सुसाइड नोट नहीं मिला, लेकिन कफ सिरफ, दवाइयां, बैग आदि बरामद हुए हैं। मृत भाइयों में एक के दोनों हाथ बंधे होने से कुछ आशंका है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट और स्वजन से बातचीत के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। कहा कि आश्रम प्रबंधक के जरिए पीड़ित परिवार को सूचना दी गई है।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में खुल रहे मदरसे, विभाग को पता नहीं; खुला मामला तो मचा हड़कंप

14 दिन के लिए बुक था कमरा

पी लक्ष्मी नारायण व पी लोक विनोद 28 अगस्त को आश्रम पहुंच 14 दिन के लिए कमरा बुक कराया था। दोनों भाइयों को सोमवार को लौटना था, लेकिन आत्मघाती कदम उठा लिए। आश्रम के लोगों ने बताया कि दोनों भाई काशी विश्वनाथ समेत प्रसिद्ध मंदिरों में दर्शन-पूजन व गंगा स्नान किए थे।

रविवार 8 सितंबर की शाम आश्रम आए तो अपने कमरे में पहुंच दरवाजा बंद कर लिया। सोमवार शाम भोजन के लिए दरवाजा खटखटाया, लेकिन जवाब नहीं मिला। मंगलवार सुबह कमरे से बदबू आने पर कर्मियों ने खिड़की से झांका तो दोनों भाई फंदे से लटकते दिखे।

छोटे भाई के बंधे दोनों हाथ से उपजी आशंका

दोनों भाइयों के शव चादर के फंदे से लटक रहे थे। एक ही चादर के दो फंदे बने थे। 32 वर्षीय पी लक्ष्मी नारायण के दोनाें हाथ रबड़ की रस्सी से बंधे थे। इंस्पेक्टर भेलूपुर ने बताया कि कमरा पहले 28 अगस्त से एक सितंबर के लिए बुक कराया गया, दूसरी बार में तीन दिन यानी चार सितंबर फिर उसे नौ सितंबर तक के लिए बढ़ाया गया।

इसे भी पढ़ें-घर से 250 KM दूर चोरी करने गए चोर, करंट की चपेट में आने से हुई मौत; साथी गिरफ्तार

मृत पी लक्ष्मी नारायण आश्रम में लगे सीसीटीवी फुटेज में सोमवार सुबह कूड़ेदान को अपने कमरे में ले जाते दिखा है। स्वजन से बातचीत और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही स्थिति स्पष्ट होगी।

एक साल पूर्व भी दंपती उनके दो बेटों ने दी थी जान

वर्ष 2023 में सात दिसंबर को दशाश्वमेध थाना क्षेत्र में देवनाथपुरा स्थित आंध्रा आश्रम में आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी निवासी एक परिवार के चार लोग फंदे पर लटक गए थे। मरने वालों में पति, पत्नी और उनके दो बेटे शामिल थे। सभी काशी विश्वनाथ का दर्शन करने आए थे। मरने वालों में पति लावणिया (45), पत्नी कोंडा (50), बेटा जय राज (23) और राजेश (25) के रूप में हुई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर