Move to Jagran APP

Chhath Puja Special Train 2022 : छठ पर श्रद्धालुओं का दबाव कम करेगी ट्रेन, विशेष गाड़‍ि‍यों को चलाने का निर्णय

Chhath Puja Special Train 2022 छठ महापर्व के बाद काम पर लौटने वालों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। दिवाली के बाद अब छठ महापर्व पर घर आने वालों की भीड़ ट्रेनों में दिखने लगी है।

By pramod kumarEdited By: Saurabh ChakravartyPublished: Wed, 26 Oct 2022 08:36 PM (IST)Updated: Thu, 27 Oct 2022 01:29 PM (IST)
रेलवे प्रशासन ने विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : Chhath Puja Special Train 2022 छठ महापर्व के बाद काम पर लौटने वालों की सुविधा के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने छपरा और पनवेल के बीच एक विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इसके तहत गाड़ी संख्या - 09193 छपरा-पनवेल विशेष ट्रेन एक नवंबर को प्रारंभिक स्टेशन छपरा से शाम 3.20 बजे प्रस्थान करेगी।

इसी दिन शाम 7.50 बजे वाराणसी जंक्शन और रात्रि 8.05 बजे बनारस स्टेशन के रास्ते यह ट्रेन पनवेल के लिए रवाना होगी। वापसी फेरे में गाड़ी संख्या - 09194 पनवेल - छपरा विशेष ट्रेन का संचालन दो नवंबर को रात्रि 10.50 बजे किया जाएगा। यह ट्रेन तीसरे दिन सुबह चार बजे बनारस स्टेशन आएगी। सुबह 4.25 बजे वाराणसी जंक्शन पर ठहराव लेकर छपरा के लिए प्रस्थान करेगी।

छठ पर घर आने वालों की भारी भीड़, दर्जनों यात्रियों की छूटी ट्रेन

दिवाली के बाद अब छठ महापर्व पर घर आने वालों की भीड़ ट्रेनों में दिखने लगी है। अत्याधिक दबाव के चलते बुधवार को कैंट स्टेशन पर पवन एक्सप्रेस के दर्जनों यात्री यात्रा से वंचित रह गए। नई दिल्ली - जयनगर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में भी कुछ ऐसा ही हाल था। दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, सूरत में कामगारों के घर आने का सिलसिला शुरू हो गया है।

बोगियों में क्षमता से ज्यादा भीड़ होने के कारण लोकमान्य तिलक टर्मिनस- जयनगर पवन एक्सप्रेस में दर्जनों यात्री सवार नहीं हो पाए। इस दौरान दो बार ट्रेन की चेनपुलिंग भी हुई फिर भी बिहार जा रहे ये यात्री कोच में घुसने में असफल रहे। वहीं, नई दिल्ली से जयनगर जा रही स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस में भी ऐसे ही हालात बने। कई यात्रियों को रेल सुरक्षा बल के जवानों ने किसी तरह कोचों में चढ़ाया।

कल बनारस स्टेशन से चलेगी दिवाली विशेष ट्रेन

मुंबई रूट पर यात्रियों की भीड़ का दबाव कम करने के उद्देश्य से 28 अक्टूबर यानी शुक्रवार को बनारस स्टेशन (मंडुआडीह स्टेशन) से एक विशेष ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। यह ट्रेन पूर्व निर्धारित समय से रवाना की जाएगी। इसे वलसाड़ स्टेशन पर भी दो मिनट का ठहराव दिया गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.