Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: शाइन सिटी के एमडी-सीएमडी पर दो मुकदमे दर्ज, कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

UP News यूपी के वाराणसी ज‍िले में शाइन सिटी के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर कैंट थाने में प्लाट देने के नाम पर धोखाधड़ी करने के मामले में सोमवार को अलग-अलग दो मुकदमे दर्ज हुए। पहला केस बिहार के कोंच (गया) निवासी सनोज कुमार ने दर्ज कराया। दूसरे मामले में बिहार के खगोल-सैदपुरा निवासी संजय कुमार ने केस दर्ज कराया।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 01 Oct 2024 01:52 PM (IST)
Hero Image
कोर्ट के आदेश पर पुल‍िस ने दर्ज कि‍या केस।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सहयोगी, वाराणसी। शाइन सिटी के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर कैंट थाने में प्लाट देने के नाम पर धोखाधड़ी करने के मामले में सोमवार को अलग-अलग दो मुकदमे दर्ज हुए। पहला केस बिहार के कोंच (गया) निवासी सनोज कुमार ने दर्ज कराया।

सनोज के मुताबिक, शाइन सिटी के एमडी नसीम और सीएमडी राशिद नसीम समेत अन्य ने वाराणसी के राजातालाब में एक प्लाट का सौदा वर्ष 2014 में उनके साथ किया था। प्लाट के बदले कई किस्त में आरोपितों ने करीब छह लाख रुपये ले लिए, लेकिन पांच साल बाद तक कंपनी ने प्लाट का बैनामा नहीं किया। कोर्ट में गुहार लगाई गई तो कंपनी के एमडी, सीएमडी व अन्य के खिलाफ केस दर्ज हुआ।

दूसरे मामले में बिहार के खगोल-सैदपुरा निवासी संजय कुमार ने केस दर्ज कराया। आरोप है कि कंपनी के एमडी और सीएमडी से संपर्क कर उसने चंदवक मार्ग पर काशियाना सेक्टर में एक हजार वर्ग फीट प्लाट का सौदा वर्ष 2019 में 10.69 लाख में तय किया। कंपनी के प्लान के मुताबिक कई किस्त में भुगतान कर दिया गया। बाद में पता चला कि कंपनी फ्राड है। रुपये वापस मांगे तो छह माह दौड़ाने के बाद भी नहीं लौटाए गए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें