Move to Jagran APP

UP Election 2022 : अखिलेश यादव का वाराणसी में रथयात्रा से गिरजाघर तक हुआ रोड-शो, जुटे पार्टी के कार्यकर्ता

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को वाराणसी में रोड शो में शामिल हुए। रात को आठ बजे दस बजे तक रोड शो की अनुमति दी गई है। अखिलेश आज पूर्वांचल के अन्‍य जिलों में जनसभा करने के बाद वाराणसी आए रहे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Updated: Sat, 05 Mar 2022 06:54 AM (IST)
Hero Image
वाराणसी में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रथयात्रा से गोदौलिया तक किया रोड शो।
जागरण संवाददाता, वाराणसी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को रथयात्रा चौराहे से गिरजाघर तक रोड शो निकालकर कार्यकर्ताओं में जोश भरा। जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। सड़क किनारे खड़े कार्यकर्ताओं ने उनके ऊपर गुलाब फूल बरसाया। यही नहीं कार्यकर्ताओं ने छतों से आतिशबाजी छोड़ कर खुशी का इजहार किया। वहींअखिलेश ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया।

रथयात्रा चौराहे से गोदौलिया तक प्रस्तावित रोड-शो के लिए शाम सात बजे से कार्यकर्ताओं जुटने लगी थी। धीरे-धीरे रथयात्रा सपा कार्यकर्ताओं से पट गया। अखिलेश यादव का काफिला रात करीब 8.10 बजे रात रथयात्रा पहुंचे। वहां पहले से खड़ी बैन उनका इंतजार कर रही थी। उनके पहुंचते ही रथयात्रा चौराहा जिंदाबाद के नारे से गूंज उठा। कार्यकर्ता अपने नेता का एक झलक पाने के लिए वैन की ओर दौड़ पड़े। वह कार से निकलकर हाथ हिलाते अभिवादन करते हुए वैन पर चढ़ गए। कभी वह बंद वैन में अंदर तो कभी वैन के छत पर चढ़ते नजर आए।

अखिलेश यादव के पीछे-पीछे नेताओं कार्यकर्ताओं का रेला चल रहा था। इस दौरान कार्यकर्त्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। कोई डीजे की धुन पर झूम रहा था तो कोई हाथ में सपा का झंडा व अखिलेश का कट आऊट । वहीं अखिलेश आने की सूचना पर क्षेत्र की दुकानों और घरों के बाहर महिला-पुरुषों की भीड़ लगी हुई थी। लगभग दो किलोमीटर की दूरी में वाहन की छत पर मौजूद अखिलेश हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन करते रहे तो कैंट की प्रत्याशी पूजा यादव भी बैन में हाथ जोड़कर समर्थन मांगते दिखीं। गुलाब की पंखुडिय़ों और सपा बैनर-झंडों से पूरा क्षेत्र गुलजार कर दिया था। पूरे रास्ते भर भीड़ अखिलेश के बैन के इर्द गिर्द ही जुटी रही। वहीं सड़क किनारे खड़े कार्यकर्त्ता और आम जन व भी सेल्फी व फोटो लेने के लिए बेताब दिखे।

एयरपोर्ट पर आमने सामने हुए सपाई-भाजपाई

शुक्रवार को वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उस समय अफरा तफरी का माहौल हो गया। जब डिप्टी सीएम केशव मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह टर्मिनल से बाहर निकले उनको देखते ही भाजपाई जय श्रीराम के नारे लगाने लगे उसी समय समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव अन्य जनपदों में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले थे। उनके स्वागत के लिए समाजवादी पार्टी के दर्जनों नेता और कार्यकर्ता भी उनके आने से पूर्व एयरपोर्ट पर पहुंच थे जय श्री राम का नारा सुनते ही वहां पर मौजूद सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पलटवार करते हुए जय अखिलेश का नारा लगाना प्रारंभ कर दिए। मौके पर मौजूद सीआईएसएफ के जवान, पुलिसकर्मी और अन्य सुरक्षा एजेंसी के लोग दोनों पार्टियों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को शांत कराए। उसके बाद केशव प्रसाद मौर्य और स्वतंत्र देव सिंह वाहन में बैठकर शहर के लिए प्रस्थान किये।

अखिलेश यादव पहुंचे काशी विश्वनाथ मंदिर

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष गोदौलिया द्वार से काशी विश्‍वनाथ मंदिर पहुंचे। जहां मौजूद लोगों ने हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ स्वागत किया। सभी को प्रणाम करते हुए अखिलेश यादव मंदिर प्रांगण पहुंचे। बाबा दरबार को चौतरफा नमन कर बाहर से ही दर्शन किया। बाहर मौजूद भक्तों का भी अभिवादन किया । मुख्यकार्यपालक ने अंग वस्त्र व प्रसाद भेंट किया।

जब अखिलेश यादव गोदौलिया द्वार पहुंचे तो उनके साथ के कार्यकर्ताओं ने गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से दुर्व्यवहार कर अंदर घुस गए। भीड़ अनियंत्रित रही। बाबा परिसर तक सब के जूते-चप्पल पहनकर पहुंचे। कोई विवाद न हो इसलिए जवान मूकदर्शक बने रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।