Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Election 2022 : सोनभद्र में वाहन में बैलेट पेपर ले जाने का आरोप, सपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

UP Election 2022 सोनभद्र में स्ट्रांग रूम में जा रहे एक वाहन को सपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया। घोरावल के पूर्व विधायक व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और उनके अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने कालेज के पास गेट पर नारेबाजी शुरू कर दी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Updated: Tue, 08 Mar 2022 08:18 PM (IST)
Hero Image
सोनभद्र में राजकीय पालीटेक्निक कालेज के बाहर हंगामा कर रहे सपा कार्यकर्ताओं से वार्ता करते रिटर्निंग आफिसर रमेश कुमार।

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : वाराणसी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का ईवीएम ले जाने का आरोप जारी ही था कि इसी बीच सोनभद्र जिले में भी बवाल की सूचना से प्रशासन सतर्क हो गया। राजकीय पालिटेक्निक कालेज स्थित स्ट्रांग रूम में जा रहे एक वाहन को सपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार की दोपहर पकड़ लिया। आरोप था कि उसमें बैलेट पेपर है। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और वहीं धरने पर बैठ गए। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि जो बैलेट पेपर इवीएम के पास नहीं होना चाहिए था, वह वहीं भेजा जा रहा था। घोरावल के पूर्व विधायक व सपा प्रत्याशी रमेश दुबे व के अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने कालेज के पास ही गेट पर नारेबाजी शुरू कर दी। 

दरअसल एक पिकअप पर कुछ पेपर लदकर पालिटेक्निक कालेज के अंदर जा रहा था। साथ में एसडीएम घाेरावल रमेश कुमार का वाहन भी था। वहां सपा कार्यकर्ताओं ने दोनों वाहनों को अंदर जाता देख उसे रोक लिया और हंगामा शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं का आरोप था कि बैलेट पेपर के साथ ही मुहर भी ले जाई जा रही थी। इसके बाद सपा के घोरावल विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी रमेश दुबे भी अन्य समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए। उनकी एसडीएम से कहासुनी भी शुरू हो गई। इसके बाद सपा के अन्य नेताओं ने भी इसमें हस्तक्षेप किया। बाद में सपा नेताओं की वार्ता जिलाधिकारी व अपर जिलाधिकारी से हुई। दोनों अधिकारियों से वार्ता के दौरान बैलेट पेपर लदे वाहन को वहां से अन्यत्र के लिए भेज दिया गया, तब सपा कार्यकर्ता शांत हुए।

वाहन में स्टेशनरी का था सामान : एडीएम राकेश सिंह ने कहा कि वाहन में स्टेशनरी का सामान था, लाेगों को लगा कि बैलेट पेपर है, इस पर हंगामा किया तो उन्हें पूरा दिखाया गया तब जाकर वे शांत हुए। हालांकि, इस प्रकरण की चर्चा समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं में खूब रही और पार्टी स्‍तर पर भी इस मामले की जानकारी से वरिष्‍ठों को अवगत करा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें वाराणसी में मतगणना स्‍थल पहड़‍िया मंडी से दो वाहन में ईवीएम ले जाते समय सपाइयों ने पकड़ा, अखिलेश यादव ने कहा - 'चौकन्‍ना रहें'