Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Electricity: पंखा या कूलर ही नहीं, अब एसी भी चलेगा! वाराणसी के 29 गांवों में बढ़ेगी ट्रांसफार्मरों की क्षमता

UP Electricity सोमवार को ग्रामीण सर्किल कार्यालय ने टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली। जहां 10 केवीए के ट्रांसफार्मर वहां 25 व जहां 25 केवीए के हैं वहां 63 व 100 केवीए के अलावा 250 केवीए के ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। पिंडरा तहसील उपकेंद्र के एसडीओ शुभम जैन बताते हैं कि इन गांवों में गर्मी लो वोल्टेज की समस्या थी। जिन गांवों के ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि की जाएगी

By santosh kumar tiwari Edited By: Prince Sharma Updated: Tue, 26 Dec 2023 07:43 AM (IST)
Hero Image
UP Electricity: अब एसी भी चलेगा! वाराणसी के 29 गांवों में बढ़ेगी ट्रांसफार्मरों की क्षमता

जागरण संवाददाता, वाराणसी। गर्मी में लो वोल्टेज की समस्या झेले पिंडरा तहसील उपकेंद्र के अधीन 29 गांवों में ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि की जाएगी। सोमवार को ग्रामीण सर्किल कार्यालय ने टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली। जहां 10 केवीए के ट्रांसफार्मर वहां 25 व जहां 25 केवीए के हैं वहां 63 व 100 केवीए के अलावा 250 केवीए के ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे।

पिंडरा तहसील उपकेंद्र की बदलेगी तस्वीर

पिंडरा तहसील उपकेंद्र के एसडीओ शुभम जैन बताते हैं कि इन गांवों में गर्मी लो वोल्टेज की समस्या थी। जिन गांवों के ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि की जाएगी, उनमें सवई, निंदनपुर, करमपुर, असिला, कुसही, लखमीपुर, करमपुर, बाबतपुर बाजार, देवरई, पूरा रघुनाथपुर, थाने रामपुर, कैथौली, फूलपुर, दल्लूपुर, असिता पंडितान बस्ती, मछली गांव, कविरामपुर, मानी, रामपुर, करखियांव, रामपुर, नथईपुर, चनौली, कुसही, दिघ्घी, पठखान, करावल व कीरतपुर गांव शामिल हैं।

चार किलोमीटर तक जर्जर तार बदलेंगे

ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि के साथ ही जहां जरूरी है वहां नए ट्रांसफार्मर लगाए जा रहे हैं। बचौरा, घमहापुर, नएपुर, बसनी, रमईपुर और कायस्थान में नए ट्रांसफार्मर लगेंगे। वहीं मानी और बसनी फीडर के चार किलोमीटर तक जर्जर लोहे के तार बदलकर वहां एबीसी तार लगेगा।