Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Parivahan Vibhag Vacancy 2024: परिवहन निगम में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आठवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

राजकीय आइटीआइ (करौंदी) में 31 अगस्त को आयोजित होने वाले बृहद रोजगार मेले में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में चालकों की भर्ती की जाएगी। इस मेले में 800 युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए परिवहन निगम के अलावा 20 से अधिक मल्टीनेशनल कंपनियां भी प्रतिभाग कर रही हैं। चालक के लिए शैक्षिक योग्यता महज कक्षा आठ पास रखा गया है।

By Ajay Krishna Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 31 Aug 2024 12:21 PM (IST)
Hero Image
परिवहन निगम में रोजगार पाने का सुनहरा मौका है। जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। राजकीय आइटीआइ (करौंदी) में 31 अगस्त को आयोजित होने वाले बृहद रोजगार मेला में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में चालकों की भर्ती की जाएगी। ऐसे में बेरोजगारों के लिए परिवहन निगम में रोजगार पाने का सुनहरा मौका है।

चालक के लिए न्यूनतम उम्र 23 वर्ष छह माह तथा अधिकतम 40 वर्ष तथा ऊंचाई पांच फीट तीन फीट होनी चाहिए। वही शैक्षिक योग्यता महज कक्षा आठ पास रखा गया है। हालांकि चालक के लिए दो वर्ष पुराना हेवी वाहन का लाइसेंस होना अनिवार्य हैै। मेले में 800 युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए परिवहन निगम के अलावा 20 से अधिक मल्टीनेशनल कंपनियां भी प्रतिभाग कर रही हैं।

इसमें मुख्य रूप होटल ताज ,एमआएफ टायर्स लिमिटेड, बजाज आटो लिमिटेड ,क्यूस कार्प लिमिटेड, उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक, जनकल्याण ट्रस्ट, गुडविल इंडिया मैनेजमेंट कंपनी आफ ग्रुप, खेतिहर आर्गेनिक सलूशन, गीगा कार्पसोल, गहरवाल एडुकेयर, कोटक महेंद्रा, यूआरएस सिक्योरिटी सर्विसेस सहित अन्य कंपनी शामिल है।

इसे भी पढ़ें-एटीएस करेगी जांच चीनी नागरिक क्यों आ रहे थे गोरखपुर, सोनौली बॉर्डर से हुए थे गिरफ्तार

निजी कंपनियों के विभिन्न पदों के लिए 18 से 40 वर्ष तक के आठवीं से स्नातकोत्तर तक के अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं। मेले में प्रतिभाग के इच्छुक अभ्यर्थियों से रोजगार संगम पर अनिवार्य रूप से पंजीकरण कराने का निर्देश दिया है।

अभ्यर्थियों को अपने बायोडाटा के साथ शैक्षिक योग्यता का प्रमाण पत्र, जाति प्रमाणपत्र की छायाप्रति, पासपोर्ट साइज की दो फोटो के साथ सुबह 10.30 बजे आइटीआइ बुलाया गया है।

इसे भी पढ़ें-माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता के साथ चलने वाला बमबाज गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर