Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP MLC Election 2022 : गाजीपुर में निर्दल उम्‍मीदवार के घर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे, सपा ने कहा - 'सत्‍ता के इशारे पर कार्रवाई'

UP MLC Election 2022 गाजीपुर जिले में बुधवार को पूरे दिन चली राजनीतिक उठा-पटक के बाद शाम को समाजवादी पार्टी कार्यालय समता भवन में निर्दल उम्‍मीदवार मदन यादव पर मंथन किया गया। वहीं जिला प्रशासन पर सत्‍ता पक्ष का साथ देने का आरोप सपा ने लगाया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Thu, 24 Mar 2022 01:12 PM (IST)
Hero Image
MLC Election 2022 : गाजीपुर में प्रशासन के अधिकारी निर्दल प्रत्‍याशी के घर कार्रवाई का दबाव बना रहे हैं।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। एमएलसी चुनाव के लिए गाजीपुर जिले में उठा पटक का व्‍यापक दौर बरकरार है। बुधवार को पूरे दिन चली राजनीतिक उठा-पटक के बाद शाम को समाजवादी पार्टी कार्यालय समता भवन पर आयोजित प्रेसवार्ता में सपा के पूर्व मंत्री व जमानियां विधायक ओमप्रकाश सिंह ने जिला प्रशासन पर भाजपा एजेंट के रूप में काम करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा ने हमारी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी भोलानाथ शुक्ला पर बेजा दबाव और प्रलोभन देकर उनका पर्चा वापस करा दिया है।

भाजपा की इस हरकत से उनका अलोकतांत्रिक और घिनौना चेहरा जनता के सामने पूरी तरह से सामने आया है। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं पार्टी की रणनीति के तहत पर्चा दाखिल करने वाले डमी कैंडिडेट मदन यादव का पर्चा वापस कराने को उन पर दबाव बनाने के लिए उनके गांव अंधियरा में पहुंचकर जिला प्रशासन ग्रामवासियों और उनके स्वजन को प्रताड़ित कर रहा है। उन पर दबाव बनाने के लिए एसडीएम जमानियां जेसीबी मशीन लेकर उनके और गांव के अन्य लोगों का मकान गिराने की धमकी दे रहे हैं। मदन यादव को पूरी तरह से तबाह और बर्बाद करने की धमकी दी जा रही है।

कहा कि समाजवादी पार्टी भाजपा की इस नापाक हरकत और दमनात्मक कार्रवाई की घोर निंदा करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग सत्ता का दुरूपयोग कर रहे हैं। सरकार ने अपनी दमनात्मक कार्रवाई नहीं रोकी तो जिला ठप कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की इस घटिया कार्रवाई की शिकायत चुनाव आयोग से हम करेंगे और इस मामले को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी और एसपी से पार्टी का प्रतिनिधि मंडल मिलेगा।

यह भी पढ़ें UP MLC Election 2022 : वाराणसी से बृजेश सिं‍ह ने नामांकन पत्र वापस लिया, पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह लड़ेंगी चुनाव

गाजीपुर जिला प्रशासन की टीम कार्रवाई को लेकर बुधवार को दिन भर निर्दल प्रत्‍याशी मदन यादव के घर धमकी और पुराने मामलों को लेकर दबाव बनाने का प्रयास किया। इस मामले की जानकारी होने के बाद समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी पहुंचे और प्रशासन की इस कार्रवाई को सत्‍ता की हनक से प्रेरित बताते हुए कार्रवाई को लोकतंत्र के लिए चुनौती करार दिया। वहीं निर्दल प्रत्‍याशी के सामने नहीं आने से गुरुवार को भी नाम वापसी के अंतिम दिन सुबह से ही जिले में एमएलसी चुनाव को लेकर गहमागहमी बनी रही। 

एमएलसी प्रत्याशी की तलाश में मुख्तार के घर की तलाशी :  विधान परिषद सदस्य चुनाव में निर्दल प्रत्याशी व  प्रधान संघ के जिला अध्यक्ष मदन सिंह यादव की तलाश में पुलिस ने मुख्तार अंसारी के पैतृक आवास फाटक पर पहुंचकर तलाशी ली। इसी आवास में उनके बड़े भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी और मौजूदा सपा विधायक शोएब अंसारी और मुख्तार अंसारी का परिवार रहता है। तलाश के बाद भी प्रत्याशी का पता नहीं चला। पुलिस को सूचना मिली थी निर्दल प्रत्याशी फाटक में मौजूद है।

यह भी पढ़ेंUP MLC Election 2022 : गाजीपुर में निर्दल प्रत्याशी मदन सिंह यादव की तलाश में पुलिस ने मुख्तार अंसारी के घर को खंगाला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें