Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP MLC Election 2022 : वाराणसी में एमएलसी के लिए भाजपा और सपा प्रत्याशी ने किया नामांकन

वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी सुदामा कुमार व सपा के उमेश ने दो-दो सेट में पर्चा दाखिल किया। इस तरह अब तक इस सीट पर कुल पांच प्रत्याशी की ओर से नामांकन किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Updated: Mon, 21 Mar 2022 09:52 PM (IST)
Hero Image
एमएलसी चुनाव के लिए वाराणसी के जिला मुख्यालय पर सोमवार को नामांकन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था रही पुख्ता।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन भाजपा प्रत्याशी सुदामा कुमार व सपा के उमेश ने दो-दो सेट में पर्चा दाखिल किया। इस तरह अब तक इस सीट पर कुल पांच प्रत्याशी की ओर से नामांकन किया गया है। हालांकि, नामांकन पत्रों की जांच 22 को व वापसी 24 मार्च को तय है। इसके बाद ही यह निर्धारित होगा कि इस चुनाव में कितने प्रत्याशी मैदान में होंगे।

नामांकन की प्रक्रिया एडीएम प्रशासन के न्यायालय कक्ष में सुबह 11 बजे से शुरू हुई। जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा भी नामांकन कक्ष में बैठे रहे। सबसे पहले समर्थकों के साथ ग्राम रैमला, चौबेपुर निवासी सपा प्रत्याशी उमेश ने पर्चा दाखिल किया। इसके बाद नामांकन अवधि के अंतिम क्षण में अकथा निवासी भाजपा प्रत्याशी सुदामा कुमार नामांकन करने पहुंचे। इस दौरान विधायक सौरभ श्रीवास्तव भी मौजूद रहे। नामांकन के अंतिम दिन निर्दल प्रत्याशी विधायक बृजेश सिंह व उनकी पत्नी पूर्व विधायक अन्नपूर्णा सिंह ने भी एक-एक सेट में पर्चा भरा गया। हालांकि इन दोनों लोगों की ओर से पहले ही पर्चा दाखिल किया जा चुका है। नामांकन पत्र दाखिला के दौरान बुलाए जाने पर लोकदल के प्रत्याशी जयराम पांडेय भी पहुंचे थे। पूछे जाने पर बताया कि फोटो चेंज करने के लिए बुलाया गया था।

अब तक मैदान में

-निर्दल प्रत्याशी के रूप में विधायक बृजेश कुमार सिंह

-निर्दल प्रत्याशी के रूप में पूर्व विधायक अन्नपूर्णा सिंह

-भाजपा प्रत्याशी सुदामा कुमार

-समाजवादी पार्टी प्रत्याशी उमेश

-लोकदल प्रत्याशी जयराम पांडेय

4949 मतदाता करेंगे भाग्य का फैसला 

वाराणसी स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र में वाराणसी के अलावा चंदौली व भदोही जिला भी शामिल है। इस चुनाव में तीनों जिले के निर्वाचित ग्राम पंचायत, बीडीसी व जिला पंचायत सदस्य के अलावा नगर निगम, नगर पंचायत, पालिका परिषद के सदस्य व विधायक, सांसद व एमएलसी मतदान करते हैं। इन तीनों जिले में कुल 4949 मतदाता हैं। मतदान तीनों जिले के बूथ पर होंगे। इसके लिए कुल 41 बूथ बनेंगे। मतदान नौ अप्रैल को निर्धारित है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर