Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी अमेठी और प्रियंका वाराणसी से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने खोले अपने पत्ते

UP Politics उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि प्रदेश इकाई पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को वाराणसी से चुनाव लड़ाने की इच्छुक है और वह इसके लिए जल्द पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को प्रस्ताव भेजेंगे। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी जिस भी सीट से चाहें चुनाव लड़ सकती हैं। हम उन्हें जीत दिलाने के लिए पूरा दम लगा देंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 27 Aug 2023 08:12 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी अमेठी और प्रियंका वाराणसी से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने खोले अपने पत्ते

जागरण संवाददाता, वाराणसी: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि प्रदेश इकाई पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को वाराणसी से चुनाव लड़ाने की इच्छुक है और वह इसके लिए जल्द पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को प्रस्ताव भेजेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी जिस भी सीट से चाहें, चुनाव लड़ सकती हैं। हम उन्हें जीत दिलाने के लिए पूरा दम लगा देंगे। वाराणसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की संसदीय सीट है और वह यहां से 2014 और 2019 में चुनाव जीत चुके हैं।

अजय राय ने बताया प्रियंका को क्यों लड़ना चाहिए वाराणसी से चुनाव

2024 में भी उनके वाराणसी से ही चुनाव लड़ने की संभावना है। यह पूछने पर कि प्रियंका को मोदी के मुकाबले खड़ा करके कांग्रेस क्या संदेश देना चाहती है, राय ने कहा कि हम यह बताना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री के सामने कोई मजबूती से खड़ा है।

यह पूछने पर कि प्रदेश में विपक्ष के गठबंधन आइएनडीआइए का कैसा स्वरूप होगा और क्या यहां मुख्य विपक्षी दल सपा की अगुआई में लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा, राय ने कहा कि यह राष्ट्रीय स्तर का चुनाव है। इस स्तर पर लोग भाजपा का विकल्प तलाशेंगे, जो निश्चित रूप से कांग्रेस है।

केंद्रीय नेतृत्व का होगा अंतिम निर्णय

उन्हें विश्वास है कि विपक्ष उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव कांग्रेस के नेतृत्व में लड़ेगा। हालांकि, इस बारे में अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व को लेना है। यह भी कहा कि अमेठी की जनता चाहती है कि राहुल गांधी वहां से चुनाव लड़ें।

चुनाव से पहले किए गए वादों के पूरा नहीं होने से अमेठी की जनता भाजपा सांसद स्मृति इरानी से नाराज है और राहुल को फिर अपने सांसद के रूप में देखना चाहती है।