Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली विभाग का बड़ा फैसला, अब इन कनेक्शनों की भी होगी एमआरआइ

अब तीन से चार किलोवाट वाले कनेक्शनों की भी एमआरआइ (मीटर रीडिंग इंस्ट्रूमेंट) होगी। इसके लिए यूपीपीसीएल के चेयरमैन डा. आशीष गोयल ने आदेश जारी किए हैं। मार्च से तीन व चार किलोवाट वाले उपभोक्ताओं की भी एमआरआई होने लगेगी। पांच किलोवाट और उससे अधिक बिजली भार वाले उपभोक्ताओं की एमआरआइ में अपेक्षित परिणाम और राजस्व मिलने की वजह चेयरमैन ने फैसला किया है।

By santosh kumar tiwari Edited By: Abhishek Pandey Updated: Fri, 23 Feb 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
अब तीन व चार किलोवाट वाले कनेक्शनों की भी एमआरआइ

जागरण संवाददाता, वाराणसी। अब तीन से चार किलोवाट वाले कनेक्शनों की भी एमआरआइ (मीटर रीडिंग इंस्ट्रूमेंट) होगी। इसके लिए यूपीपीसीएल के चेयरमैन डा. आशीष गोयल ने आदेश जारी किए हैं। मार्च से तीन व चार किलोवाट वाले उपभोक्ताओं की भी एमआरआई होने लगेगी। पांच किलोवाट और उससे अधिक बिजली भार वाले उपभोक्ताओं की एमआरआइ में अपेक्षित परिणाम और राजस्व मिलने की वजह चेयरमैन ने फैसला किया है। चार दिनों पूर्व बैठक के दौरान उन्होंने अधिशासी अभियंताओं को इस दिशा में काम शुरू कर देने का भी निर्देश दिया था।

तीन से चार किलोवाट के 62692 हैं उपभोक्ता

पूरे जनपद में तीन से चार किलोवाट के 62692 उपभोक्ता हैं। इनसे विभाग को करीब चार करोड़ से अधिक राजस्व मिलने की उम्मीद है। पांच किलोवाट से अधिक भार वाले उपभोक्ताओं से बीते महीने सामान्य बिल के अलावा 46 लाख, 249 रुपये ज्यादा राजस्व मिला है।

इसे भी पढ़ें: हमीरपुर में ओवरलोड वाहनों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई, छह ट्रकों समेत बुलडोजर भी सीज; चालक के भागने पर GPS तोड़ा