Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: चोरी की बिजली से चला रहे थे स्कूल व AC, विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप

बिजली विभाग की टीम ने छापेमारी कर ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली चोरी पकड़ी है। सिंधौरा थाना क्षेत्र के झंझौर गांव में लक्ष्मीशंकर सिंह और जटाशंकर सिंह के यहां मात्र दो किलोवाट का कनेक्शन था लेकिन जांच में पाया गया कि मीटर बाइपास कर कटियामारी से बिजली चोरी की जा रही थी। यहां तक कि चोरी की बिजली से स्कूल भी चलाया जा रहा था।

By Mukesh Chandra Srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 28 Aug 2024 01:33 PM (IST)
Hero Image
चोरी की बिजली से चला रहे थे स्कूल व एसी, एफआइआर (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, वाराणसी। बिजली विभाग की टीम ने छापेमारी कर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के यहां बिजली चोरी पकड़ी है। दोनों के खिलाफ बिजली चोरी का एफआइआर दर्ज कराया गया है।

विद्युत वितरण मंडल ग्रामीण के अधीक्षण अभियंता जीवन प्रकाश ने बताया कि सिंधौरा थाना क्षेत्र के झंझौर गांव में लक्ष्मीशंकर सिंह व जटाशंकर सिंह के यहां मात्र दो किलोवाट का कनेक्शन था। जांच में पाया गया कि इनके यहां मीटर बाइपास कर कटियामारी करते हुए बिजली की चोरी की जा रही थी। इनके यहां चोरी की बिजली से स्कूल भी चलाया जा रहा है। यहां 8.5 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ गई।

वहीं फूलपुर थाना क्षेत्र के कनकपुर गांव निवासी कमलेश सिंह के खिलाफ भी बिजली चोरी का एफआइआर दर्ज कराया गया है। यहां बिना कनेक्शन के ही चार एसी चलाया जा रहा था। इनके यहां 4.5 किलोवाट की बिजली चोरी पकड़ी गई। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

बिजली चोरी व कटौती नहीं रोकने के मामले में चार पर कार्रवाई की तलवार

बिजली चोरी व कटौती नहीं रोकने के मामले में चार पर कार्रवाई की तलवार जागरण संवाददाता, वाराणसी : बिजली आनापूर्ति एवं बिजली चोरी नहीं रोक पाने के मामले में चार अधिकारियों पर कार्रवाई होने वाली है। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। इसमें भदैनी के एसडीओ प्रदीप गुप्ता, नरिया के जेई रवि कुमार, गोदौलिया के जेई गुप्तेश्वर राय व टीजी-2 तपन चटर्जी का नाम शामिल है।

नगरीय विद्युत वितरण मंडल प्रथम के अधीक्षण अभियंता वीपी कठेरिया ने बताया कि इसमें से कुछ अधिकारी निलंबित हो सकते हैं। वहीं कुछ के खिलाफ आरोप पत्र भी जारी किया जा सकता है। वाराणसी प्रथम जोन के मुख्य अभियंता अरविंद कुमार सिंघल ने बताया कि बिजली चोरी नहीं रोकने वाले जेई व लाइनमैन को बख्शा नहीं जाएगा। उपभोक्ताओं के साथ ही अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी।

इसे भी पढ़ें: यूपी विधानसभा उपचुनाव में गुटबाजी बनी भाजपा की चुनौती, अब सीएम योगी खुद संभालेंगे मोर्चा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर