Move to Jagran APP

Vacancy in BHU: बीएचयू के स्कूलों में निकली बंपर वैकेंसी, 17 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर तलाश रहे युवाओं के लिए बीएचयू एक सुनहरा मौका लेकर आ रहा है। जी हां बीएचयू द्वारा सेंट्रल हिंदू बायज स्कूल सेंट्रल गर्ल्स स्कूल और श्री रणवीर संस्कृत विद्यालय स्कूल में प्रिंसिपल टीजीटी-पीजीटी और अन्य शिक्षक पदों के लिए 48 रिक्तियां निकली हैं। इच्छुक उम्मीदवार 12 जुलाई 2024 को शाम 5 बजे तक एप्लीकेशन फार्म सबमिट कर सकेंगे।

By Vivek Shukla Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 21 Jun 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
शिक्षक पदों के लिए 48 रिक्तियां निकली हैं। जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। बीएचयू ने ग्रुप ए व ग्रुप बी के शिक्षक पदों पर वैकेंसी निकाली है। बीएचयू द्वारा सेंट्रल हिंदू बायज स्कूल, सेंट्रल गर्ल्स स्कूल और श्री रणवीर संस्कृत विद्यालय स्कूल में प्रिंसिपल, टीजीटी-पीजीटी और अन्य शिक्षक पदों के लिए 48 रिक्तियां निकली हैं।

इच्छुक उम्मीदवार 12 जुलाई 2024 को शाम 5 बजे तक एप्लीकेशन फार्म सबमिट कर सकेंगे। 17 जुलाई तक आवेदन स्वीकार किया जाएगा। तीन स्कूलों में ग्रुप ए में प्रिंसिपल के लिए एक-एक पद जबकि ग्रुप बी में पीजीटी के लिए 9 पद, टीजीटी के लिए 29 पद और प्राइमरी टीचर्स के 7 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इसे भी पढ़ें-सिद्धार्थनगर में चल रही भाजपा की बैठक में अचानक चलने लगे लात-जूते, देखें VIDEO

अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के लिए 1000 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। ग्रुप बी कैटेगरी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 500 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। इसके अलावा एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्ग और महिलाएं निशुल्क आवेदन कर सकेंगी।

इन विषयों के टीचर्स के लिए है वैकेंसी

अंग्रेजी, हिंदी, इतिहास, गणित, दर्शन शास्त्र, ज्योतिष, वेद, व्याकरण, सामाजिक सामाजिक अध्ययन, साहित्य, उर्दू समेत अन्य विषयों के टीचर्स के लिए भर्तियां की जाएंगी।

इसे भी पढ़ें-संगम नगरी के 40 हजार किसानों को मोदी सरकार की सौगात, अब मिलेगा बढ़े एमएसपी का लाभ

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।