Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat: वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर मारने वाला भागलपुर का हुसैन गिरफ्तार, यात्रियों का मोबाइल छीनना था मकसद

वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी करने के आरोप में भागलपुर के मोहम्मद हुसैन उर्फ शाहिद को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। उसने पूछताछ में कबूल किया कि ट्रेनों पर पत्थरबाजी करने का मकसद यात्रियों का मोबाइल छीनना होता है। पत्थरबाजी से ट्रेन की रफ्तार कम हो जाती है और वह खिड़की के पास बैठे व्यक्ति का मोबाइल छीनकर भाग जाता है।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 04 Oct 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
मो. हुसैन ऊर्फ शाहिद मोबाइल छीनने की नीयत से पत्‍थर मारा फेंका था। जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। वंदे भारत पर पत्थरबाजी कर सनसनी फैलाने का आरोपित मो. हुसैन उर्फ शाहिद को एटीएस ने बुधवार को पकड़ लिया। उसने पूछताछ में स्वीकारा कि ट्रेनों पर पत्थरबाजी करने के पीछे एक ही मकसद यात्रियों का मोबाइल छीनना होता है।

बताया कि पत्थरबाजी करने पर ट्रेन की रफ्तार कम हो जाती है, जिसके बाद वह खिड़की के पास बैठे व्यक्ति का मोबाइल छीनकर भाग निकलता है।

व्यासनगर व काशी स्टेशन क्षेत्र में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की कई घटनाएं हुई। घटनाओं के संबंध में आरपीएफ ने मुकदमा दर्ज किया था। छानबीन में पत्थरबाजी का एक आरोपित पवन कुमार साहनी पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि उसका साथी इशहाकचक (भागलपुर बिहार) का मो. हुसैन उर्फ शाहिद हत्थे नहीं चढ़ पा रहा था।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में दो बच्‍च‍ियों की हत्‍या मामले में नया खुलासा, फंदे पर लटकाने पर नहीं हुई मौत तो गला कसकर मार डाला

एटीएस जुटी तो पता चला कि मो. हुसैन चंदौली जिले के पड़ाव अंतर्गत चौरहट में किराये का कमरा लेकर रहता है। एटीएस उसे उठाकर लाई और पूछताछ की तो उसने ट्रेन पर पत्थर मारने की घटना करना स्वीकार कर लिया, जिसके बाद उसे रेलवे सुरक्षा बल, व्यासनगर के सुपुर्द कर दिया गया।

इसे भी पढ़ें-इलाहाबाद हाई कोर्ट में 3306 पदों पर बंपर भर्ती, आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें