Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi City Weather Update : बादलों की कैद में आसमान, चार डिग्री तक बढ़ गया तापमान

पूर्वांचल का मौसम एक बार फ‍िर से बदलाव की ओर है आसमान बादलों की कैद में है तो धूप भी खिल जा रही है। ठंंडी हवाओं का जोर है तो दूसरी ओर गलन भी काबिज हो जा रही है और दोपहर में सूरज की रोशनी तल्‍ख भी लग रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Mon, 04 Jan 2021 09:34 AM (IST)
Hero Image
पूर्वांचल का मौसम एक बार फ‍िर से बदलाव की ओर है।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल का मौसम एक बार फ‍िर से बदलाव की ओर है, आसमान बादलों की कैद में है तो धूप भी खिल जा रही है। ठंंडी हवाओं का जोर है तो दूसरी ओर गलन भी काबिज हो जा रही है और दोपहर में सूरज की रोशनी तल्‍ख भी लग रही है। मौसम विभाग ने ऐसे ही मौसम की अगले तीन दिनों तक उम्‍मीद जताई है। हालांकि, बादलों की आवाजाही के बीच वातावरण से पर्याप्‍त नमी नहीं मिल पाने की वजह से बूंदाबांदी नहीं हो पा रही है। 

सोमवार की सुबह वातावरण में ठंड घुली रही और सुबह का कोहरा भी सूरज के ताप के आगे जल्‍द ही हट बढ़ गया। सात बजे तक सूरज की पर्याप्‍त रोशनी हुई और गुनगुनी धूप होने पर लोग धूप सेंकने भी निकले। हालांकि, आसमान में बादलों की आवाजाही के बीच बादलों के टुकड़े धूप को रोकते भी रहे। सुबह ठंडी हवाएं भी चलीं मगर धूप का ताप होते ही ठंड का असर भी गुम हो गया।  

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से चार डिग्री अधिक रहा, न्‍यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा। आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 84  फीसद और न्‍यूनतम 67 फीसद दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल में बादल छाए हुए हैं और बादलों की दूसरी किस्‍त भी आने को तैयार है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में भी पश्चिमी विक्षोभ के असर से बादलों की आवाजाही का दौर पखवारे भर बना रहेगा।  

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें