Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi : पीएम मोदी के साथ स्टेडियम की जमीन पर उतरे क्रिकेट सितारे; लगे सचिन-सचिन के नारे

Varanasi Cricket Stadium खेल प्रेमियों ने अन्य खिलाड़ियों को भी वैसे ही प्यार दिया। खिलाड़ी भी अपने इस स्वागत से गदगद थे। हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया। यह माहौल शुरू से लेकर जनसभा के खत्म होने तक बना रहा। खिलाड़ियों के प्रति लोगों के आकर्षण का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि मंच संचालन कर रही महिला उद्घोषक व सुरक्षाकर्मियों ने भी उनके साथ सेल्फी ली।

By devendra nath singhEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Sat, 23 Sep 2023 06:52 PM (IST)
Hero Image
Varanasi : पीएम मोदी के साथ स्टेडियम की जमीन पर उतरे क्रिकेट सितारे; लगे सचिन-सचिन के नारे

जागरण संवाददाता, वाराणसी : सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, दिलीप वेंगसरकर समेत कई दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम गंजारी की जमीन पर जमा हुए। उन्हें देखने के लिए हजारों की भीड़ जमा हुई।

हर तरफ से सचिन-सचिन का शोर उठता रहा है। यह किसी क्रिकेट मैच का नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों स्टेडियम के शिलान्यास का माहौल रहा। देश के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी वहां मौजूद रहकर इसका साक्षी बने।

यह भी पढ़ें- यूपी में Insta रील का शौक बना जानलेवा; वीडियो बनाते हुए आपस में टकराईं बाइक- पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआइ) की ओर से राजातालाब के गंजारी में 30 एकड़ क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है। इसके शिलान्यास के अवसर पर अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी जुटे।

इनमें क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, भारत को पहला विश्वकप दिलाने वाले कपिल देव, लिलिट मास्टर से नाम से प्रसिद्ध सुनील गावस्कर, चैंपियन आफ चैंपियंस रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर, मदन लाल, गोपाल शर्मा, गुंडप्पा विश्वकर्मा, करसन घावरी, गोपाल शर्मा, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शुभांगी कुलकर्णी, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी व महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के राष्ट्रीय चयन की प्रमुख रहीं नीतू डेविड के साथ ही बीसीसीआइ सचिव जय शाह, अध्यक्ष रोजर बिन्नी, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला भी मौजूद रहे।

पसंदीदा खिलाड़ियों की झलक पाने के लिए उमड़ी भीड़

सभी ने प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा किया। अपने पसंदीदा क्रिकेट खिलाड़ियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में खिलाड़ी व खेल प्रेमी जुटे रहे। इन सभी के जनसभा के लिए बने मंच पर आने के बाद जनसभा स्थल पर मौजूद लोगों में जबरदस्त उत्साह आ गया। हर तरफ से सचिन-सचिन का शोर उठाने लगा वैसे ही जैसे खेल के दौरान सचिन के बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरने के दौरान स्टेडियम में मौजूद दर्शक करते थे।

बनारस के खेल प्रेमियों ने अन्य खिलाड़ियों को भी वैसे ही प्यार दिया। खिलाड़ी भी अपने इस स्वागत से गदगद थे। हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन किया। यह माहौल शुरू से लेकर जनसभा के खत्म होने तक बना रहा। खिलाड़ियों के प्रति लोगों के आकर्षण का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि मंच संचालन कर रही महिला उद्घोषक व सुरक्षाकर्मियों ने भी उनके साथ सेल्फी ली।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर