Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi House Collapse: पीएम मोदी ने कमिश्नर को क‍िया फोन, काशी व‍िश्वनाथ मंद‍िर के पास हुए हादसे की ली जानकारी

काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर चार के बगल की गली में एक 100 साल पुराना मकान गिर गया जिसमें आठ लोग दबकर घायल हो गए। एक की मौत हो गई। पीएम मोदी ने घटना के बाद शुरू रेस्क्यू के दौरान कमिश्नर से फोन कर घटना की जानकारी ली। पीएम ने घायलों को हर संभव मदद इलाज की बात कही। मृतक के प्रति संवेदना व्यक्त की।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 06 Aug 2024 12:33 PM (IST)
Hero Image
मकान के मलबे को हटाती रेसक्‍यू टीमें, पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीकाशी विश्वनाथधाम के समीप मकान गिरने की घटना के बाद शुरू रेस्क्यू के दौरान कमिश्नर से फोन कर घटना की जानकारी ली। पीएम ने घायलों को हर संभव मदद, इलाज की बात कही। मृतक के प्रति संवेदना व्यक्त की। साथ ही इस तरह की घटना से बचाव की जानकारी ली।

कमिश्नर ने पीएम को बताया कि मंदिर के आसपास के लोगों में जर्जर मकान के रिपेयर को लेकर भ्रांतियां है कि इसके लिए मंदिर प्रशासन से एनओसी लेनी पड़ेगी, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। इसे लेकर तत्काल जागरूकता अभियान चला कर जानकारी दी जाएगी, कोई भी व्यक्ति मकान का रिपेयर करा सकता है। मकान को विस्तार या नक्शा बदलने पर उसे वीडीए से सिर्फ अनुमति लेनी होगी। इस घटना में घायल लोगों का इलाज बेहतर ढंग से कराया जा रहा है।

100 साल पुराना मकान ग‍िरा, एक की मौत

काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर चार के बगल की गली में एक 100 साल पुराना मकान गिर गया, जिसमें आठ लोग दबकर घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई और पुलिस व बचाव टीमें तुरंत मौके पर पहुंची। घायलों को तुरंत मंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से बेबी की हालत गंभीर होने पर बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। अस्पताल में छह लोगों का इलाज जारी है, जिसमें एक महिला सिपाही भी शामिल है, जो ट्रामा सेंटर में भर्ती है।

डीएम और सीएमओ घायलों का हालचाल लेने पहुंचे 

पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर जांच में जुटी हुई हैं और घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं। डीएम एस राजलिंगम और सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी घायलों का हाल-चाल लेने पहुंचे। मकान मालिक रमेश गुप्ता और मनीष गुप्ता के परिवार के साथ यह घटना काफी दुखद है।

यह भी पढ़ें: Varanasi News: काशी विश्वनाथ मंद‍िर के पास 100 साल पुराना मकान गिरा, आठ घायल, एक की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर