Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी के नए जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने कालभैरव और बाबा दरबार में हाजिरी लगाकर संभाला प्रभार

Varanasi new District Magistrate S Rajalingam जिले के नए जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने रविवार को बाबा दरबार और कालभैरव का दर्शन पूजन करने के बाद अपना पदभार ग्रहण किया और अपनी प्राथमिकताओं को लेकर भी उन्‍होंने चर्चा की।

By Ashok SinghEdited By: Abhishek sharmaUpdated: Sun, 06 Nov 2022 12:57 PM (IST)
Hero Image
वाराणसी के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने पदभार ग्रहण किया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। Varanasi New District Magistrate s rajalingam took charge :वाराणसी जिले के नवनियुक्त जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने रविवार को अपना प्रभार संभालने के बाद अपनी प्राथमिकताओं के बारे में भी परिचर्चा की। उन्‍होंने बताया कि पौराणिक और आध्‍यात्मिक शहर बनारस को और बेहतर करने के लिए वह निरंतर प्रयास करेंगे। शहर की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता करने के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों को गति देने के लिए भी वह राजस्‍व सहित तमाम अन्‍य दायित्‍वों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने के लिए सक्रिय रहेंगे। 

उन्‍होंने प्रभार ग्रहण करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह कई जिलों में अब तक जिलाधिकारी के तौर पर तैनात रह चुके हैं। पहली बार वाराणसी जैसे कमिश्नरेट में एक जिलाधिकारी के रूप में काम करने का मौका मिला है। बताया कि इसमें कोई दिक्कत उनको नहीं आएगी। बताया कि वह पहले 2006 में आइपीएस रह चुके हैं। इस कारण उन्हें जिला मजिस्ट्रेट के रूप में काम करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। लिहाजा सुरक्षा और कानून व्‍यवस्‍था को चौकस रखने के साथ ही राजस्व के मूल कार्य को वह ज्यादा समय दे सकते हैं।

एस. राजलिंगम ने रविवार को जिले के 58वें जिलाधिकारी के रूप में कोषागार में चार्ज लिया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। विकास की बहुत सी परियोजनाएं हैं उन्हें पूरी गति से समय से पूरा करने के लिए कार्य किया जाएगा। इसके पूर्व वह शनिवार की देर रात सर्किट हाउस पहुंचे।

वहां से वह बाबा कालभैरव दरबार और श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंच कर विधि-विधान से पूजन किया। चार्ज लेने के दौरान एडीएम प्रोटोकाल बच्चू सिंह ने जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के विषय में जानकारी दी। जिलाधिकारी इसके बाद कमिश्नर कौशल राज शर्मा के आवास पर पहुंचे और मुलाकात की। राजलिंगम 2009 बैच के आइएएस हैं। इसके पूर्व कुशीनगर में वह जिलाधिकारी के पद पर तैनात थे।

यह भी पढ़ेंNew Varanasi DM : एस राजलिंगम बने वाराणसी के जिलाधिकारी, रविवार को संभाल सकते हैं कार्यभार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर