Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: विद्यालय के मनचले छात्रों से परेशान दसवीं की छात्रा ने छोड़ा स्कूल, खुद को घर में किया कैद

वाराणसी के फूलपुर में एक 10वीं कक्षा की छात्रा ने स्कूल जाना बंद कर दिया क्योंकि उसके स्कूल के दो छात्रों ने उसके साथ छेड़छाड़ की। स्कूल प्रबंधन ने दोनों छात्रों को निकाल दिया लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। आरोपी छात्रों ने छात्रा के भाई को जान से मारने की धमकी दी। मामला पुलिस कमिश्नर के जन शिकायत प्रकोष्ठ में पहुंचा जिसके बाद केस दर्ज हुआ।

By Rakesh Srivastava Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 09 Oct 2024 01:46 AM (IST)
Hero Image
छात्रा स्कूल जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है।

संवाद सहयोगी, वाराणसी। मुख्यमंत्री के मिशन शक्ति-5 अभियान के बावजूद छात्राएं महफूज नहीं हैं। फूलपुर में विद्यालय के मनचले छात्रों की छेड़छाड़ से परेशान दसवीं की छात्रा ने स्कूल जाना छोड़ दिया। इसलिए कि छात्रा के परिजनों की शिकायत पर आरोपी दोनों छात्रों को प्रबंधन ने स्कूल से निकाल दिया, लेकिन फूलपुर पुलिस कार्रवाई से चुप्पी साध गई। 

स्कूल से निकाले जाने से बौखलाए दोनों आरोपी छात्रा के छोटे भाई को जान से मार डालने की धमकी देने लगे। प्रताड़ना हद से गुजरी तो परिजनों ने पुलिस कमिश्नर के जन शिकायत प्रकोष्ठ में शिकायत की। इसके बाद आरोपी दोनों छात्रों पर केस दर्ज हुआ, लेकिन उसके बावजूद छात्रा स्कूल जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है।

यह है पूरा मामला

फूलपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी दबेथुवा स्थित एक इंटर कॉलेज में 10 वीं छात्रा है। छात्रा के स्कूल आने-जाने के दौरान उसके विद्यालय के ही मनचले दो छात्र परेशान करते हैं। साइकिल से स्कूल जाते समय रास्ते में छात्रा को घेरे हुए स्कूल पहुंचते हैं।

इस दौरान आरोपी गंदी भाषा का प्रयोग करते हैं। छात्रा ने परिजनों को दुश्वारियां बताई तो शिकायत फूलपुर थाना और कॉलेज के प्रधानाचार्य के पहुंच गई। प्रधानाचार्य ने सख्त निर्णय लेते हए दोनों आरोपी छात्रों का नाम काट स्कूल से बाहर कर दिया। 

इससे बौखलाए दोनों छात्र एक दिन शाम में छात्रा की साइकिल में टक्कर मार दी और अगवा करने की धमकी दी। इधर फूलपुर पुलिस के यहां पड़ी शिकायत में काेई एक्शन नहीं हुआ, जिससे आए दिन किसी न किसी रूप में परेशान किए जाने से छात्रा डर गई और 15 दिनों से खुद को घर में कैद कर लिया है। 

छात्रा स्कूल जाना बंद की तो नौंवी कक्षा में पढ़ने वाला उसके छोटे भाई को धमकी दी गई। मुख्यमंत्री की टॉप प्रायोरिटी वाले मिशन शक्ति फाइफ अभियान के शोरगुल के बीच ऐसी घटनाएं कई तरह के सवाल उठाती हैं।

यह भी पढ़ें: सीसीटीवी कैमरा बंद कर पति ने कर दी पत्नी की हत्या, बेटा बोला- मम्मी फोन पर बात करती थी तो पापा गुस्साते थे

यह भी पढ़ें: सरकारी पैसों के लिए भाई-बहन ने की शादी? सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट की सच्चाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें