Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: अवैध निर्माण के खिलाफ VDA की बड़ी कार्रवाई, तीन मकानों को सील कर पुलिस अभिरक्षा में सौंपा

वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग के निर्देश पर अवैध निर्माण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को तीन अवैध निर्माण सील किए गए। पुलिस अभिरक्षा में सौंपते हुए भवन स्वामी को दोबारा अवैध निर्माण नहीं करने की चेतावनी दी गई है। क्षेत्र में अवैध निर्माण मिलने पर उपाध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर करते हुए जोनल अधिकारी और अभियंता को चेतावनी दी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 20 Dec 2023 08:05 AM (IST)
Hero Image
अवैध निर्माण के खिलाफ VDA की बड़ी कार्रवाई, तीन मकानों को सील कर पुलिस अभिरक्षा में सौंपा

जागरण संवाददाता, वाराणसी। वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग के निर्देश पर अवैध निर्माण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को तीन अवैध निर्माण सील किए गए। पुलिस अभिरक्षा में सौंपते हुए भवन स्वामी को दोबारा अवैध निर्माण नहीं करने की चेतावनी दी गई है।

क्षेत्र में अवैध निर्माण मिलने पर उपाध्यक्ष ने नाराजगी जाहिर करते हुए जोनल अधिकारी और अभियंता को चेतावनी दी है। अवर अभियंता आरके सिंह ने बताया कि नगवां वार्ड में अखरी बाईपास के खनाव में संगम भारती अवैध तरीके से प्रथम तल पर निर्माण कर रहे थे।

इन्हें गत 18 नवंबर को नोटिस जारी कर अवैध निर्माण बंद करने का निर्देश दिया गया था। साथ ही नक्शा पास कराने को कहा गया था लेकिन भवन स्वामी मनमाने तरीके से अवैध निर्माण करता है जिसे सील कर दिया गया। डॉ. एमके पाल जनता हास्पिटल के पास बिना नक्शा पास कराए चार मंजिला अवैध निर्माण कर रहे थे। इन्हें 14 अगस्त को नोटिस जारी की गई थी।

दूसरी तरफ भेलूपुर वार्ड के साकेत नगर में अजय वाजपेई अवैध निर्माण कर रहे थे। इन्हें अवैध निर्माण रोकने के साथ नक्शा पास कराने को कहा गया था लेकिन अवैध निर्माण जारी रहा। तीनों भवनों को सील करने के साथ पुलिस अभिरक्षा में सौंप दिया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर