Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: वाराणसी के लोगों को जाम से नहीं होना होगा परेशान, चौड़ी होगी सड़क; मंदिर होगा स्थानांतरित

Varanasi News चौकाघाट चौराहे से लकड़ी मंडी के बीच लगने वाले जाम को खत्म करने के लिए रास्ते में पड़ने वाली पुलिया को चौड़ा किया जाएगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने 143.84 करोड़ का प्रस्ताव तैयार किया है। वहीं सड़क पर पड़ने वाले मंदिर को स्थानांतरित किया जाएगा। इसके लिए जमीन का चयन कर लिया गया है। इससे स्थानांतरित करने में करीब 20 लाख रुपये खर्च होगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 13 Sep 2023 03:01 PM (IST)
Hero Image
वाराणसी के लोगों को जाम से नहीं होना होगा परेशान, चौड़ी होगी सड़क; मंदिर होगा स्थानांतरित

जागरण संवाददाता, वाराणसी : चौकाघाट चौराहे से लकड़ी मंडी के बीच लगने वाले जाम को खत्म करने के लिए रास्ते में पड़ने वाली पुलिया को चौड़ा किया जाएगा। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने 143.84 करोड़ का प्रस्ताव तैयार किया है।

वहीं, सड़क पर पड़ने वाले मंदिर को स्थानांतरित किया जाएगा। इसके लिए जमीन का चयन कर लिया गया है। इससे स्थानांतरित करने में करीब 20 लाख रुपये खर्च होगा। पुलिया चौड़ी होने और मंदिर स्थानांतरित होने से सड़क की चौड़ाई सात मीटर से बढ़कर 17 मीटर हो जाएगी।

फुलवरिया फोरलेन बनने के साथ चौकाघाट और अंधरापुल जाम कम हो गया है लेकिन चौकाघाट चौराहे से कज्जाकपुरा की ओर जाने वाले मार्ग पर लकड़ी मंडी के पास अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। वजह है कि सड़क की चौड़ाई कम होने के साथ मंदिर है। करीब पांच सौ मीटर दूरी तक दोनों तरफ से वाहनों का आवागमन रहता है। दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि की खुदाई के दौरान मिले प्राचीन मंदिर के अवशेष, देखें तस्वीर

मार्च में जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने चौकाघाट पर लगने वाले जाम को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। रेलवे, लोक निर्माण और राजस्व विभाग को संयुक्त रूप से जमीन की नापी करने के साथ मालिकाना देखने को कहा था। मौके पर रेलवे और लोक निर्माण विभाग की जमीन मिलने पर डीएम ने संकरी पुलिया को चौड़ा करने के साथ मंदिर स्थानांतरित करने का निर्देश दिया था।

लोक निर्माण विभाग ने पुलिया और सड़क चौड़ीकरण के लिए 143.84 करोड़ का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा है, इसमें करीब 15 लाख रुपये में बिजली के खंभे हटाने हैं।

इसे भी पढ़ें: यूपी से लेकर एमपी तक आजम खान के 30 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़ा है मामला

चौकाघाट चौराहे से लकड़ी मंडी के बीच पुलिया चौड़ी करने और मंदिर स्थानांतरित करने के लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेजा गया है। स्थानीय स्तर पर पूरी तैयारी कर ली गई है। बजट आने के साथ काम शुरू हो जाएगा। -एमके नायक, सहायक अभियंता, लोनिवि

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर