Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News : शर्मनाक! IIT-BHU छात्रा से गैंगरेप के 2 आरोपी रिहा- माला पहनाकर किया गया स्वागत

Crime News in Hindi आईआईटी कैंपस में हुए सामूहिक दुष्कर्म के बाद वाराणसी में काफी विरोध प्रदर्शन हुए थे। वहीं सपा और कांग्रेस ने भी इस मामले का काफी उठाया था। इसके बाद यह मामला राष्ट्रीय पटल पर आया। अब कोर्ट ने आरोपियों को जमानत दी तो उनके घर वालों ने उन्हें माला पहनाकर उनका स्वागत किया है। अब लोग सोशल मीडिया पर गुस्से का इजहार कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 31 Aug 2024 07:22 PM (IST)
Hero Image
आरोपियों को फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया है।

जागरण ऑनलाइन टीम, वाराणसी। वाराणसी से शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। बता दें कि छात्रा से गैंगरेप करने वाले आरोपियों को जमानत मिलने के बाद माला पहनाकर स्वागत किया गया। बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट से दोनों को जमानत मिली है। वहीं पुलिस ने अपने बयान में कहा था कि दोनों आरोपी पेशेवर अपराधी हैं। 

नवंबर में छात्रा से हुआ था दुष्कर्म

जानकारी के लिए बता दें कि बीते नवंबर IIT-BHU की छात्रा से तीन युवकों ने दुष्कर्म किया था। कैंपस में ही वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके बाद यूनिवर्सिटी के तमाम छात्र-छात्राओं ने इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस सकते में आई थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दुष्कर्म करने वाले आरोपी कुणाल पांडे, सक्षम पटेल और अभिषेक चौहान को गिरफ्तार किया था।  

हाईकोर्ट ने दो आरोपियों को दी जमानत

आईआईटी कैंपस में हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले में हाईकोर्ट ने दो आरोपियों को जमानत दे दी। हाईकोर्ट ने कुणाल पांडे और अभिषेक चौहान की जमानत याचिका को बीते 4 जुलाई और 2 जुलाई को ही स्वीकार कर लिया था। तीसरा आरोपी सक्षम पटेल अभी जेल में ही है। बता दें कि हाईकोर्ट से पहले वाराणसी के फास्ट ट्रैक कोर्ट ने तीनों आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। 

यह भी पढ़ें : UP Crime : पत्नी को नींद की गोली खिलाकर पहले सुलाया, सौतेले पिता ने नाबालिग बच्ची से किया दुष्कर्म