Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: सिगरेट के लिए दुकानदार की हत्या करने वाला पुलिस मुठभेड़ में घायल, कई दिनों से चल रही थी तलाश

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी के चौबेपुर में सिगरेट के लिए गोली मारकर हत्या करने वाले कुख्यात अपराधी संदीप यादव को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। संदीप पर 25 हजार का इनाम घोषित था। उसके साथी अनिल राजभर और वृजेश यादव अभी भी फरार हैं। पुलिस ने संदीप के पास से पिस्टल कारतूस और बाइक बरामद की है।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 03 Oct 2024 08:55 AM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ में घायल बदमाश को लेकर आती एसओजी और चौबेपुर पुलिस। स्रोत पुलिस

जागरण संवाददाता, वाराणसी। चौबेपुर के विरनाथीपुर गांव निवासी शारदा यादव की सिगरेट के लिए गोली मारकर हत्या करने वाला उगापुर निवासी संदीप यादव बेला-धौरहरा रोड से मुठभेड़ में गिरफ्तार हो गया। बदमाश के पीछे पड़ी रही पुलिस बुधवार तड़के पांच बजे घेराबंदी की तो भागने की जल्दीबाजी में बाइक से गिरा तो पुलिस पर फायरिंग झोंक दी, लेकिन जवाबी कार्रवाई में बाएं पैर में गोली लगने से घायल हो गया।

शारदा की हत्या में शामिल रहा संदीप का साथी अनिल राजभर व गिरोह के दो अन्य बदमाश अनिल राजभर और वृृजेश यादव पुलिस की पकड़ से अब भी दूर हैं। डीसीपी चंद्रकांत मीणा ने बताया लूट, चेन स्नेचिंग की घटनाएं करने वाला और 25 हजार का इनामी संदीप का गिरोह पहली बार हत्थे चढ़ा है। 13 मुकदमों का आरोपित अब जेल में हैं।

मुठभेड़ न होता उगापुर के टिंकू यादव की हो जाती हत्या

शारदा की हत्या में उगापुर निवासी संदीप के गिरोह के बदमाश मुलायम और आलोक पहले ही पकड़े जा चुके हैं। संदीप को शक था कि उसके गांव के टिंकू यादव ने ही पुलिस को क्लू दिया है। असल में संदीप ग्राम प्रधान बनना चाहता है, जबकि ग्राम प्रधानी की तैयारी कर रहा टिंकू यादव रोड़ा है। संदीप तैयारी से टिंकू की हत्या करने जा रहा था, लेकिन दबोचा गया।

इसे भी पढ़ें-सोनभद्र में युवक की पिटाई और पेशाब करने का वीडियो वायरल

यह था पूरा मामला

गत 13 नवंबर को चौबेपुर के ग्राम बिरनाथीपुर निवासी पान विक्रेता शारदा सिगरेट के लिए गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस केस के राजफाश में जुटी तो संदीप यादव के गिरोह का नाम सामने आया। दो बदमाश पहले पकड़े गए तो संदीप का नाम पता चला। जांच में संदीप का लोकेशन मुंबई, राजस्थान, मध्यप्रदेश में मिल रहा था। घेराबंदी करते पुलिस बनारस तक लौटी तो धरसौना बदमाश हत्थे चढ़ गया। पिस्टल कारतूस, बाइक बरामद हुआ है।

इसे भी पढ़ें- कोचिंग संचालक ने 129 युवकों को थमाया फर्जी नियुक्ति पत्र, खाते में भेजा एक माह का वेतन

पुलिस टीम में एसीपी डा. अतुल अंजान त्रिपाठी, एसओजी प्रभारी मनीष मिश्र, प्रभारी निरीक्षक चोबेपुर जगदीश कुशवाला और थानाध्यक्ष चौबेपुर ईश्वर दयालु चौबे रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें