Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वाराणसी पुल‍िस ने 444 बदमाशों के आर्थिक साम्राज्य पर क‍िया बड़ा प्रहार, 18 करोड़ की संपत्ति जब्त

वाराणसी पुल‍िस ने शराब और पशु तस्करी से जुड़े बदमाशों के जरायम से कमाई 18 करोड़ की संपत्ति को जब्त की है। वाराणसी परिक्षेत्र के गाजीपुर चंदौली और जौनपुर पुलिस की कार्रवाई से बदमाशों में हड़कंप है। डीआईजी ने कहा क‍ि 18 करोड़ की संपत्ति आठ माह में जब्त है। बदमाशों पर शिकंजा कसा जा रहा है जब्ती का आंकड़ा साल के अंत तक 28 करोड़ से ज्यादा होगा।

By Rakesh Srivastava Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 05 Sep 2024 01:54 PM (IST)
Hero Image
डीआईजी डॉ. ओपी स‍िंह ने कहा जब्ती का आंकड़ा साल के अंत तक पहुंचेगा 28 करोड़ से ज्यादा।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। परिक्षेत्र (वाराणसी) पुलिस ने आदतन अपराध करने वाले 444 बदमाशों के आर्थिक साम्राज्य पर बड़ा प्रहार किया है। शराब और पशु तस्करी से जुड़े बदमाशों के जरायम से कमाई 18 करोड़ की संपत्ति को जब्त की गई है। वाराणसी परिक्षेत्र के गाजीपुर, चंदौली और जौनपुर पुलिस की कार्रवाई से बदमाशों में हड़कंप है। पुलिस इनमें 307 बदमाशों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है।

चंदौली ने सबसे ज्यादा 78 गिरोह पर लगाया गैंगस्टर

वाराणसी परिक्षेत्र के तीनों जिलों (जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली) में चंदौली ने सबसे ज्यादा बदमाशों पर शिकंजा कसा है। संयुक्त रूप से पशुतस्करों के गैंग में निरुद्ध 114 में 78 गिरोह चंदौली के है। कुल 275 बदमाशों पर हुई कार्रवाई में 166 पशु तस्कर अकेले चंदौली जिले के हैं। चंदौली की बरामदगी भी 942 पशुओं की रही है, जबकि गाजीपुर और जौनपुर में बरामदगी क्रमश: 100 और 108 पशुओं की रही है।

18 करोड़ की संपत्ति आठ माह में जब्त है। गाजीपुर, जौनपुर और चंदौली पुलिस अच्छा काम कर रही है। बदमाशों पर शिकंजा कसा जा रहा है, जब्ती का आंकड़ा साल के अंत तक 28 करोड़ से ज्यादा होगा।- डॉ. ओपी सिंह, डीआईजी।

यह भी पढ़ें: शाइन सिटी संचालकों की मुंंबई स्थित और संपत्तियां होंगी जब्त, ED की जांच में सामने आईं अहम जानकार‍ियां

यह भी पढ़ें: '50 हजार रुपये हर महीने देना, नहीं तो गोली मार देंगे', वाराणसी में हॉस्‍टल संचालक से मांगी रंगदारी; केस दर्ज