Move to Jagran APP

Durga Puja: वाराणसी में मूर्ति विसर्जन की तैयारी तेज, तालाब-कुंडों में तैनात होंगे जल पुलिस व NDRF के जवान

दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के लिए वाराणसी में तालाब-कुंडों को तैयार किया जा रहा है। सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस जल पुलिस और एनडीआरएफ के जवानों को तैनात किया जाएगा। 13 तालाब-कुंडों पर सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है और जहां जरूरी है वहां बैरिकेडिंग की जा रही है। जल पुलिस और एनडीआरएफ के जवान सुरक्षा उपकरणों के साथ मौजूद रहेंगे।

By devendra nath singh Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 09 Oct 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
मूर्ति विसर्जन के लिए तैयार किए जा रहे कुंड (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, वाराणसी। दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के लिए तालाब-कुंड तैयार किए जा रहे हैं। इसमें साफ-सफाई के साथ सुरक्षा का इंतजाम किया जा रहा है। यहां स्थानीय पुलिस के साथ जल पुलिस व एनडीआरएफ के जवानों की तैनाती की जाएगी। इसके लिए जवानों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं।

जल पुलिस प्रभारी मिथिलेश यादव के अनुसार मूर्ति विसर्जन के लिए 13 तालाब-कुंडों को पूर्व की तरह तय किया गया है। यहां सुरक्षा की व्यवस्था की जा रही है। जहां जरूरी है वहां बैरिकेडिंग किया जा रहा है। यहां जल पुलिस व एनडीआरएफ के जवान सुरक्षा उपकरणों के साथ मौजूद रहेंगे। मूर्ति विसर्जन करने वालों को निर्धारित स्थान से आगे आने से रोकेंगे।

जल पुलिस को मिले दस अतिरिक्त जवान

इस दौरान किसी को गहरे को पानी में स्नान नहीं करने दिया जाएगा। जवानों को निर्देश दिया जा रहा है कि ड्यूटी के दौरान किसी तरह की लापरवाही न बरतें। त्योहारों को देखते हुए जल पुलिस को दस जवान अतिरिक्त मिले हैं। इससे जवानों को तैनात करने में सहूलियत होगी। साथ ही एनडीआरएफ की मौजूदगी से सुरक्षा व्यवस्था बेहतर हो सकेगी।

यह भी पढ़ें- दीपावली से पहले अग्निशमन विभाग ने पटाखों की दुकानों-गोदामों का किया निरीक्षण, इंतजामों को परखा; दिया जरूरी सुझाव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें