Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Roadways Recruitment: यूपी रोडवेज में निकली बंपर भर्ती, वाराणसी परिक्षेत्र में कंडक्टरों की भी बढ़ेगी संख्या

Roadways Recruitment वाराणसी परिवहन निगम में कंडक्टरों की कमी को दूर करने के लिए 40 परिचालकों की भर्ती की जाएगी। यहां लगभग 300 कंडक्टरों की कमी है। क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा का लखनऊ तबादला हो गया है। चंदौली डिपो में रिश्वत मामले में क्षेत्रीय प्रबंधक भी आरोपी हैं। कैंट रेलवे स्टेशन के नए डायरेक्टर अर्पित गुप्ता ने कार्यभार संभाल लिया है।

By anup kumar agrahari Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 26 Sep 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
वाराणसी परिक्षेत्र में 40 परिचालक भर्ती किए जाएंगे। जागरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। परिवहन निगम (वाराणसी परिक्षेत्र) में लगभग 300 कंडक्टरों की कमी है। इसका नतीजा बसों के संचालन पर पड़ रहा है। अब 40 परिचालक भर्ती किए जाएंगे। जिससे कुछ हद तक समस्या से निजात मिलेगी।

क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा ने बताया कि आउटसोर्सिंग के आधार पर भर्ती होगी। इसकी प्रक्रिया मंगलवार से शुरू की जाएगी। परिचालकों को 1.85 रुपया प्रति किलोमीटर मानदेय मिलेगा।

रोडवेज के आरएम का लखनऊ ट्रांसफर

परिवहन निगम (वाराणसी परिक्षेत्र) के क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा का स्थानांतरण लखनऊ स्थित मुख्यालय में हो गया है। उनकी जगह फिलहाल किसी की तैनाती नहीं हुई है। पिछले दिनों चंदौली डिपो के संविदा चालक रमेश सिंह से 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़े जाने पर लेखा विभाग के लिपिक रियाजुद्दीन को विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में क्षेत्रीय प्रबंधक को भी आरोपी बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में मिले स्वाइन फ्लू के तीन मरीज, सभी स्वस्थ

अर्पित ने संंभाला डायरेक्टर का कार्यभार

कैंट स्टेशन के डायरेक्टर अर्पित गुप्ता ने सोमवार शाम कार्यभार सम्भाल लिया। वह उत्तर रेलवे (लखनऊ मंडल) में मंडल परिचालन प्रबंधक (डीओएम) के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने कहा कि स्टेशन पर बुनियादी सुविधाएं चाक-चौबंद रखना, यात्री सुविधाओं का विस्तार, ट्रेनों का समयबद्ध परिचालन, कर्मचारियों की समस्या का समाधान उनकी प्राथमिकता होगी।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में एक अक्षर के गलत प्रयोग ने लगा दी ढाई करोड़ की चपत