Move to Jagran APP

Varanasi News: ट्रेन में यात्री से घूस लेते टीटीई का वीडियो वायरल, 100 रुपये के बदले दी सीट

वाराणसी में पवन एक्सप्रेस की बोगियों में बेटिकट यात्रियों से परेशान लोगों ने बुधवार को रेल मंत्री से शिकायत की। रेलवे कंट्रोल का संदेश मिलते ही कैंट स्टेशन पर आरपीएफ और चेकिंग स्टाफ अलर्ट हुआ। पवन एक्सप्रेस के शयनयान श्रेणी की बोगियों में बैठे अनाधिकृत यात्रियों का चालान हुआ। उन्हें उतार कर बोगियों को खाली कराया गया। अक्‍सर ट्रेन में ऐसी शिकायते मिलती रहती हैं।

By shravan bharadwaj Edited By: Vivek Shukla Published: Thu, 04 Jul 2024 09:34 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 09:34 AM (IST)
कैंट स्टेशन पर पवन एक्सप्रेस की बोगियों में बैठे अनाधिकृत यात्रियों को नीचे उतारते आरपीएफ और चेकिंग स्टॉफ। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण, वाराणसी। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' पर यात्री से 100-100 रुपये घूस लेने का वीडियो वायरल हुआ। एक्स अकाउंट उपयोगकर्ता ने रेल मंत्री, रेल सेवा और सीबीआइ को शिकायत पोस्ट कर टीटीई के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

शिकायती पोस्ट के अनुसार वीडियो दो जुलाई का है। वाराणसी में एक टीटीई टिकट चेक करते हुए गाड़ी संख्या-12168 बनारस-एलटीटी एक्सप्रेस के बी-3 बोगी में पहुंचा। यहां एक दंपती अपने 11 और 13 साल के बच्चों के साथ सतना जा रहा था। बच्चों का टिकट नहीं था तो टीटीई ने विकल्प सुझाया।

कहा, सतना तक यात्रा के लिए दोनों बच्चों का 100-100 रुपये दीजिए। यदि सतना से आगे जाना है तो रसीद बनाई जाएगी। एक यात्री ने इस पूरे वाकये को अपने मोबाइल फोन के कैमरे में कैद कर लिया। इसे इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' के जरिए रेल मंत्री को पोस्ट कर कार्रवाई की मांग की।

इसे भी पढ़ें- यूपी में आठ तक बरसेंगे जमकर मेघ, लखनऊ-गोरखपुर सहित इन 60 जिलों में IMD ने जारी किया अलर्ट

रेल मंत्री से शिकायत के बाद पवन एक्सप्रेस से मुक्त कराया कब्जा

कुछ ऐसे यात्री भी मिले जिनका कल्याण से अतिरिक्त किराया टिकट (ईएफटी) बनाया गया था, वह भी आरक्षित बोगियों में मुंबई से सफर करते मिले। पिछले दिनों अत्यधिक भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने ट्रेन में ईएफटी बनाने पर रोक लगाई थी।

बरेली रूट की तीन ट्रेने रहेंगी निरस्त

मुरादाबाद मंडल के शाहजहांपु-लखनऊ एवं रोजा-सीतापुर सिटी रेलखंड के रोजा स्टेशन पर यार्ड रिमाडलिंग प्रस्तावित है। इसके चलते इस रूट से गुजरने वाली गाड़‍ियां 31 जुलाई से पांच अगस्त तक प्रभावित रहेंगी। इस अवधि में वाराणसी के रास्ते संचालित तीन ट्रेनें भी निरस्त रहेंगी।

इसे भी पढ़ें-सिद्धार्थनगर में मवेशी के लिए घास काटने गई महिला को कुत्तों ने नोचा, इलाज के दौरान तोड़ा दम

गाड़ी संख्या-14235 वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस 31 जुलाई से चार अगस्त, गाड़ी संख्या-14236 बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस एक से पांच अगस्त नहीं चलेगी। गाड़ी संख्या-15119 वाराणसी-देहरादून जनता एक्सप्रेस 23 जुलाई से चार अगस्त व गाड़ी संख्या-15129 देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस 24 जुलाई से पांच अगस्त तक निरस्त रहेगी।

वहीं, गाड़ी संख्या-13257 दानापुर-आनंद विहार एक्सप्रेस एक से चार अगस्त और गाड़ी संख्या-13258 आनंद विहार-दानापुर एक्सप्रेस दो से पांच अगस्त तक रद रहेगी।

बारिश में ट्रेन की बोगियां बनी झरना, भीगे यात्री

मानसून की तैयारियों को लेकर रेलवे प्रशासन बुधवार को भी यात्रियों के निशाने पर रहा। पटना-कोटा एक्सप्रेस और कामायनी एक्सप्रेस के यात्रियों ने इसकी शिकायत इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म 'एक्स' के जरिए रेल सेवा पोर्टल पर की। शिकायतकर्ता सुधीर सिंह के अनुसार उनकी पत्नी गाड़ी संख्या-13239 पटना-कोटा एक्सप्रेस में यात्रा कर रही हैं।

बर्थ केबिन में पानी का रिसाव हो रहा है। कर्मचारी को अवगत कराने के बावजूद समस्या का निस्तारण नहीं हुआ। इधर, बलिया से लोकमान्य तिलक टर्मिनल (एलटीटी) जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस में सवार बृजेश ने भी छत से पानी टपकने की शिकायत की। बृजेश के अनुसार ट्रेन के एस-2 बोगी बर्थ संख्या-38 के पास छत से पानी टपक रहा है। कृपया उसे दुरुस्त कराया जाए।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.