Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Varanasi News: मंजिला बिल्डिंग से गिरी महिला की मौत का पोस्‍टमार्टम से खुला राज, इस वजह से परिजनों ने किया चक्‍काजाम

उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला की चार मंजिला बिल्‍डिंग से गिरकर मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों ने हत्‍या का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया। उन्‍होंने स्‍थानीय लोगों के साथ मिलकर चक्‍का जाम कर दिया। इससे हड़कंप मच गया। पुलिस ने बड़ी मुश्‍किल से लोगों शांत कराया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 17 Jul 2024 11:22 AM (IST)
Hero Image
रेनू के शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर रहे स्वजन के साथ पुलिस की हुई धक्का-मुक्की

संवाद सहयोगी, जागरण, वाराणसी। संदिग्ध हालात में जैतपुरा थाना क्षेत्र के संजय नगर काटन मिल वीडीए कालोनी के चार मंजिला इमारत से गिरी रेनू गौड़ (35 वर्ष) की मौत सिर में चोट व पसली टूटने से हुई। शव का पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों ने यह जानकारी पुलिस को दी।

वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव को चौकाघाट पुलिस चौकी के पास चौकाघाट-ढेलवरिया मार्ग पर रखकर स्वजन ने चक्का जाम कर दिया। वह महिला की हत्या का आरोप से लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। पुलिस के समझाने-बुझाने के बाद दो घंटे तक चला चक्का जाम खत्म हुआ।

साड़ी कारोबारी आदित्य मल्होत्रा संजय नगर काटन मिल वीडीए कालोनी के चार मंजिल बी ब्लाक के चौथे मंजिल पर मौजूद फ्लैट में रहते हैं। रेनू पांच सालों से उनके घर पर खाना बनाने व अन्य काम करती थी। आदित्य मांगलिक कार्य में शामिल होने के लिए परिवार समेत बरेली गए हुए हैं। उनके घर पर ताला बंद था।

इसे भी पढ़ें-रिलायंस की साझेदारी वाले संयंत्र को नहीं मिल रहा बिजली कनेक्शन, निवेश से पीछे हटी कंपनी

बीते सोमवार की शाम चार बजे संदिग्ध हालात में रेनू फ्लैट की छत से गिर गई। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस को शव के पास साड़ी का एक गट्ठर व छत पर एक गट्ठर मिला। रेनू के स्वजन ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि रेनू आदित्य के घर काम करने गई और उसने ही साजिश के तहत उसकी हत्या करा दी।

उनका कहना था कि बदन पर कहीं चोट का निशान नहीं था। पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार की शाम चार बजे रेनू का शव सड़क पर रखकर स्वजन ने हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए चक्का जाम कर दिया। इससे वाहनों की कतार लगा दी। पुलिस ने उनको समझाने का प्रयास किया तो भिड़ गए। मामले की जांच करने का आश्वसान देकर दो घंटे तक चला चक्काजाम खत्म कराया।

इसे भी पढ़ें-एक से ज्यादा हथियार का है लाइसेंस तो रद्द होगा राशन कार्ड, खाद्य विभाग चला रहा अभि‍यान

कड़ी सुरक्षा में मणिकर्णिका घाट पर शव का अंतिम संस्कार हुआ। रेनू की मौत पर फोरेंसिक एक्सपर्ट का कहना है कि ऊंचाई से गिरने पर शरीर का जो हिस्सा पहले जमीन के सम्पर्क में आता है सबसे ज्यादा उसे नुकसान पहुंचता है।

रेनू की बाएं तरफ की पसली टूटी है इसलिए संभावना है कि बिल्डिंग से गिरने के दौरान रेनू के सिर से पहले शरीर के बाएं तरफ का हिस्सा जमीन पर गिरा होगा। इससे पसली टूट गई होगी। सिर बाद में टकराने पर सिर में अंदरूनी चोट लगी होगी।