Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yogi 2.0 Cabinet : वाराणसी से अनिल राजभर को बनाया गया कैबिनेट मंत्री, प्रदेश सरकार में मिली दोबारा जिम्‍मेदारी

UP Yogi Adityanath Cabinet 2.0 Latest News अनिल राजभर ने सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर को इस चुनाव में हराया है। सुभासपा नेता अरविंद राजभर के हारने के बाद से ही अनिल राजभर का दोबारा योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनना तय माना जा रहा था।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Fri, 25 Mar 2022 07:01 PM (IST)
Hero Image
UP Yogi Adityanath Cabinet : अनिल राजभर को दोबारा मंत्री बनाया गया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। शिवपुर सीट से दोबारा जीत के बाद अनिल राजभर (49) को दोबारा प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। इस बार उन्‍होंने सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर को हराया था। अनिल राजभर वाराणसी में शिवपुर विधानसभा से दूसरी बार विधायक बने हैं। वह एमए भूगोल विषय से हैं और उनकी कुल चल संपत्ति 10970215 रुपये है। उनका मूल निवास नागेपुर सकलडीहा चंदौली जिले में है। 

वाराणसी से सबसे पहले अनिल राजभर ने मंत्री पद की शपथ शाम 4:40 बजे लिया तो शिवपुर विधानसभा में उनके समर्थक झूम उठे। काशी में अनिल राजभर के दोबारा मंत्री पद की शपथ लेने की जानकारी मिलते ही काशी में उनके समर्थकों में काफी उत्‍साह नजर आया। शिवपुर विधानसभा में भी उनके समर्थकों में काफी उत्‍साह नजर आया। कई जगहों पर उनके समर्थक मंदिर भी पहुंचे और पूजन अर्चन भी किया। वहीं परिवार के लोगों ने भी उनके दोबारा योगी कैबिनेट में शामिल होने की वजह से खूब खुशी जाहिर की है। 

दरअसल पूर्वांचल में अनिल राजभर का दोबारा योगी कैबिनेट में उसी समय शामिल होना तय हो गया था जब उन्‍होंने शिवपुर से दिग्‍गज नेता और सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर को हराया था। अरविंद राजभर ने इस चुनाव में राजभर वोटों के बल पर जीत का दावा करते रहे लेकिन अनिल राजभर ने अपनी बादशाहत शिवपुर में कायम रखी और वाराणसी में कमल खिलाने के लिए काफी मेहनत की और सफलता भी पर्याप्‍त मतों से हासिल की है। 

दयाशंकर मिश्रा 'दयालु' और रवींद्र जायसवाल के अतिरिक्‍त वह तीसरे मंत्री पीएम नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से हैं। वहीं रवींद्र जायसवाल के अतिरिक्‍त वह दूसरे मंत्री हैं जो योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अपनी वापसी करने में सफल हुए हैं। इस लिहाज से माना जा रहा है कि पूर्वांचल और वाराणसी में अनिल राजभर का सियासी कद और भी ऊंचा हुआ है। 

यह भी पढ़ें योगी सरकार 2.0 : पूर्वांचल से कई चेहरे योगी सरकार में बने मंत्री, देखिए मंत्रियों की पूरी लिस्‍ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें