Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Yogi 2.0 Cabinet : वाराणसी से रवीन्‍द्र जायसवाल को राज्‍यमंत्री बनाया गया, भाजपा ने जताया भरोसा

UP Yogi Adityanath Cabinet 2.0 Latest News वाराणसी में शहर उत्‍तरी के विधायक रवींद्र जायसवाल योगी कैबिनेट के चर्चित मंत्रियों में शामिल रहे हैं। इसलिए दोबारा जीत हसिल करने वाले मंत्रियों के लिहाज से उनकी दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही थी।

By Abhishek SharmaEdited By: Updated: Fri, 25 Mar 2022 06:59 PM (IST)
Hero Image
UP Yogi Adityanath Cabinet : रवींद्र जायसवाल को योगी सरकार में राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) बनाया गया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। शहर उत्तरी से जीत हासिल करने के बाद विधायक रवींद्र जायसवाल (55) को योगी 2.0 सरकार में दोबारा मंत्री पद की जिम्‍मेदारी दी गई है। इस बार उनको राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) का पद दिया गया है। उनके राज्‍यमंत्री पद पर शपथ लेने के साथ ही काशी में उनके समर्थकों में काफी उत्‍साह व्‍याप्‍त हो गया। उनके मंत्री बनते ही परिवार और मित्रों के साथ ही उमर्थकों में खुशी की लहर व्‍याप्‍त हो गई। 

रवींद्र जायसवाल शहर उत्तरी से तीसरी बार विधायक बने हैं। उनकी शिक्षा एलएलबी, एमकाम हरिश्‍चंद्र पीजी कालेज वाराणसी और मास्टर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर से है। उनकी कुल चल संपत्ति 18453901 रुपये है। वह मूल निवासी लल्लापुर खुर्द थाना सिगरा के हैं। वाराणसी शहर उत्‍तरी (388) से इस बार उन्‍होंने तीसरी बार जीत हासिल की है। रवींद्र जायसवाल ने शाम 4.53 बजे शपथ ग्रहण किया तो उनके विधानसभा क्षेत्र में समर्थकों में उत्‍साह की लहर नजर आई। 

रवींद्र जायसवाल तीन बार विधायक और दो बार योगी सरकार में मंत्री हो चुके हैं। इस लिहाज से पूर्वांचल में रवींद्र जायसवाल का कद और भी बड़ा हो गया है। पीएम नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से इस बार भी पूर्व की भांति तीन लोगों को मंत्री का पद दिया गया है। मंत्री पद मिलने के साथ ही रवींद्र जायसवाल उस कतार में खड़े हो गए है जहां लगातार दो कार्यकाल में मंत्री का पद संभालने का मौका मिला है। 

रवींद्र जायसवाल के अलावा इस बार कांग्रेस से भाजपा में आए दयाशंकर मिश्रा 'दयालु' को भी मंत्री बनाया गया है। जबकि, अनिल राजभर को भी दोबारा मंत्री बनाया गया है। इस लिहाज से पूर्व की ही भांति पीएम नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से तीन मंत्रियों को योगी सरकार में शामिल किया गया है। जबकि रवींद्र जायसवाल के राज्‍यमंत्री पद पर आसीन होने से काशी के विकास की उम्‍मीद बनी हुई है। 

यह भी पढ़ेंयोगी सरकार 2.0 : पूर्वांचल से कई चेहरे योगी सरकार में बने मंत्री, देखिए मंत्रियों की पूरी लिस्‍ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें