Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

युवक ने युवती से दोस्ती गांठी… और होने लगा घर आना-जाना, जब आई शादी की बात तो सन्न रह गई मां

वाराणसी में एक युवक ने युवती से दोस्ती की और धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ा लीं। आरोप है कि युवक ने युवती को नशीला पदार्थ खिलाकर शारीरिक संबंध बनाए और बाद में शादी के लिए धर्म परिवर्तन करने की शर्त रखी। युवती की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और गिरफ्तार कर लिया है।

By Rakesh Srivastava Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 27 Sep 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
कौशल बन युवती से बनाया शारीरिक संबंध, लव जिहाद का मुकदमा। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, वाराणसी। कौशल मिश्रा बन एक युवक ने युवती से दोस्ती गांठी फिर धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ा ली। युवक-युवती एक-दूसरे के घर आने-जाने भी लगे। कौशल बने साहिल ने युवती को नशीला पदार्थ खिलाकर एक दिन उससे शारीरिक संबंध बना लिया।

युवती ने शादी के लिए दबाव बनाया तो युवक ने खुद काे साहिल बताते हुए धर्म परिवर्तन करने के बाद शादी करने की शर्त रखी तो सच्चाई जान युवती की मां परेशान हो उठी। पीड़ित मां की तहरीर पर दशाश्वमेध पुलिस आरोपी युवक के खिलाफ गुरुवार देर रात लगभग 12 बजे रिपोर्ट दर्ज कर पूछताछ में जुट गई है।

यह है पूरा मामला

पुलिस के अनुसार, युवती जंगमबाड़ी की रहने वाली है। उसकी दोस्ती तीन वर्ष पूर्व महमूरगंंज-बिरदोपुर स्थित सिद्धार्थ अपार्टमेंट निवासी साहिल से हुई। आरोप है कि उस समय साहिल ने खुद को कौशल मिश्रा बताते हुए युवती को विश्वास में लेने के आधार कार्ड दिखाया था। 

युवती भी बंगाली ब्राह्मण थी, लिहाजा दोनों इवेंट कंपनी में एक साथ काम करने दौरान गहरे दोस्त बन गए। छल से एक दिन साहिल ने नशीला पदार्थ खिला कर शारीरिक संबंध बना लिया, जिससे युवती गर्भवती हो गई। तीन माह बाद युवती को गर्भवती होने की बात पता चली तो मां संग डॉक्टर के यहां गई। 

चिकित्सक ने बताया कि तीन माह का गर्भ गिराने से जान को खतरा हो सकता है, इसलिए युवती ने बच्चे को जन्म दिया और कौशल से शादी का प्रस्ताव रखा तो उसने भरोसे में लेकर टालमटोल करते हुए दो साल बिता दिया। 

इस बीच युवती उसके घर जाकर रहने लगी तो उसके कौशल होने पर शक हुआ। उसके घर में पशु काटने के हथियार आदि देख संदेह को बल मिला। शादी का दबाव बनाने पर सच्चाई से पर्दा उठ गया। युवक ने युवती से धर्म परिवर्तन के बाद शादी की बात कही थी। 

पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंस्पेक्टर दशाश्वमेध ने बताया कि युवती फिलहाल मुंबई में है। शुक्रवार को लौटेगी, उसके आने पर और ज्यादा जानकारी हो पाएगी। डीसीपी काशी ने कहा कि अभियोग दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: तीन बच्चों और महिला के हत्यारों को सजा-ए-मौत, चार लाशों ने इलाके में फैला दी थी सनसनी

यह भी पढ़ें: UP News: आईएफएस अधिकारी निहारिका सिंह पर दो और मुकदमे, इलाज कराने के बहाने डॉक्टर को फंसाया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें