Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्‍तराखंड में मानवता फि‍र शर्मसार, पांच साल की बच्‍ची से 52 वर्षीय अधेड़ ने किया दुष्‍कर्म का प्रयास

Uttarakhand Crime News उत्‍तराखंड में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। भिकियासैंण क्षेत्र में एक 52 वर्षीय अधेड़ ने 5 साल की बच्‍ची से दुष्कर्म का प्रयास किया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है और पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 06 Sep 2024 02:04 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: पांच वर्षीय बालिका से दुष्कर्म का प्रयास। फोटो प्रतीकात्‍मक

जागरण संवाददाता, रानीखेत/भिकियासैंण। Uttarakhand Crime News: सल्ट में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म की चिंगारी सुलग ही रही थी कि अब उपमंडल के भिकियासैंण ब्लाक क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है।

यहां एक गांव में पांच वर्षीय बालिका से दुष्कर्म का प्रयास किया गया। आरोपित के विरुद्ध राजस्व पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता को मेडिकल के लिए रानीखेत लाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Haridwar में की अखाड़ा परिषद ने घोषणा, प्रयागराज कुंभ में ‘शाही’ और ‘पेशवाई’ शब्द का नहीं करेगी प्रयोग

घटना बीती तीन अगस्त की बताई जा रही है। भिकियासैंण ब्लाक क्षेत्र के एक गांव निवासी ग्रामीण ने राजस्व चौकी में तहरीर दी। आरोप लगाया कि 52 वर्षीय देव सिंह पुत्र चंदन सिंह ने उसकी पांच साल की पुत्री के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। राजस्व पुलिस ने धारा-64/127 व 3/4 पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा कायम कर लिया।

इधर आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा है। वहीं पीड़िता का चिकित्सीय परीक्षण के लिए गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय रानीखेत में कराया जा रहा है।

नेपाल मूल की किशोरी लापता, मुकदमा

रानीखेत के ताड़ीखेत ब्लाक के एक गांव से नेपाल मूल की किशोरी संदिग्ध हालात में लापता हो गई। खोजबीन कर थक चुके स्वजन ने राजस्व चौकी मेहरखोला में मामला दर्ज कराया है। राजस्व उपनिरीक्षक कुंदन लाल के अनुसार नेपाल मूल का परिवार बीते बीस वर्षों से कंडारखुआं पट्टी क्षेत्र से लगे एक गांव में रह रहा था।

स्वजन के अनुसार बीती दो सितंबर को 16 वर्षीय पुत्री अचानक गुम हो गई। उन्होंने बहलाफुसला कर भगा ले जाने का आरोप लगा तहरीर दी। राजस्व उपनिरीक्षक ने मुकदमा दर्ज कर तहसील प्रशासन को रेपोर्ट सौंपी। नाबालिग किशोरी से जुड़ा प्रकरण होने के कारण केस रानीखेत कोतवाली को हस्तांतरित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश में यू-ट्यूबर की पिटाई के बाद जागी Dehradun Police, सभी थानों में हिस्ट्रीशीटरों की परेड शुरू

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर