Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Almora: शीतकालीन अवकाश के बाद विद्यालय हुए गुलजार, बच्चों में उत्साह

Almora पहाड़ में 15 दिनों के शीतकालीन अवकाश के बाद मंगलवार से शासकीय-अशासकीय प्राथमिक जूनियर हाईस्कूल व इंटर कालेज फिर गुलजार हो गए। पहाड़ में बढ़ती ठंड के चलते 31 दिसंबर से प्राथमिक से लेकर हाईस्कूल-इंटर कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया था। काफी दिनों बाद विद्यार्थी काफी उत्साह से विद्यालय पहुंचे और अवकाश के दिनों की दिनचर्या को साझा किया।

By dk joshi Edited By: Swati Singh Updated: Tue, 16 Jan 2024 03:02 PM (IST)
Hero Image
शीतावकाश के बाद मंगलवार को विद्यार्थी उत्साह से स्कूल पहुंचे। जागरण

डीके जोशी, अल्मोड़ा। पहाड़ में 15 दिनों के शीतकालीन अवकाश के बाद मंगलवार से शासकीय-अशासकीय प्राथमिक, जूनियर, हाईस्कूल व इंटर कालेज फिर गुलजार हो गए। इससे काफी दिनों से सुनसान पड़े विद्यालयों में रौनक लौट आई है। काफी दिनों बाद एक दूसरे से मिले सहपाठी काफी खुश नजर आए।

पहाड़ में बढ़ती ठंड के चलते 31 दिसंबर से प्राथमिक से लेकर हाईस्कूल-इंटर कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया था। 15 दिनों बाद खुले विद्यालयों में रौनक पुन: लौट आई है।

छुट्टियों के बाद उत्साह से स्कूल पहुंचे छात्र

काफी दिनों बाद विद्यार्थी काफी उत्साह से विद्यालय पहुंचे और अवकाश के दिनों की दिनचर्या को साझा किया। कोई अपने सैर सपाटे पर चर्चा कर रहा था तो कोई अपनी विभिन्न विषयों में दिए गए गृह कार्य पर विचार-विमर्श कर रहा था। हाईस्कूल-इंटर के बोर्ड परीक्षार्थी अपने कोर्स गणित, विज्ञान, अंग्रेजी, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान वगैरह के बारे में चर्चा करते दिखे।

किताबों की दुकान पर दिखी भीड़

स्कूल खुलने के बाद कॉपी- किताबों की दुकानों में भी छात्र-छात्राओं की भीड़ रही। विद्यालय की छुट्टी के बाद बोर्ड परीक्षार्थी अपने लिए फाइल, चार्ट, स्केच पेन आदि खरीदने में व्यस्त रहे। विद्यालय खुलने तथा बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाएं शुरू होने से स्टेशनरी वगैरह के कारोबारियों ने भी अपनी दुकानों में आवश्यक सामग्री जुटानी शुरू कर दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें