Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अल्मोड़ा-दून के बीच जल्द शुरू होगी हेली सेवा, तैयारियां पूरी; किराया होगा पांच हजार

Almora Dehradun Helicopter Service अल्मोड़ा से देहरादून के बीच जल्द शुरू होने वाली हेली सेवा से यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत। मात्र 45-53 मिनट में पूरी होगी यात्रा। किराया होगा सिर्फ 5000 रुपये। लगातार उठ रही मांग के बाद जिला प्रशासन ने यहां से हेली सेवा शुरू करने के लिए बीते दिनों कवायद तेज की। हेली सेवा में 11 सीटर डबल इंजन का हेलीकाप्टर प्रयोग किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 02 Oct 2024 02:07 PM (IST)
Hero Image
Almora Dehradun Helicopter Service: हेली सेवा का रूट चार्ट भी तैयार. File Photo

संस, जागरण अल्मोड़ा । Almora Dehradun Helicopter Service: अब अल्मोड़ा से देहरादून पहुंचने में यात्रियों को सड़क मार्ग के जरिये दस-बारह घंटों के थकाऊ सफर की समस्या से जल्द निजात मिलेगी। यहां टाटिक हेलीपैड से दो-तीन दिन के भीतर देहरादून के लिए हेली सेवा शुरू होने वाली है।

हेली सेवा के लिए यात्रियों से अल्मोड़ा से देहरादून तक का किराया पांच हजार रुपये निर्धारित किया गया है। बताया जा रहा है कि हेली सेवा में 11 सीटर डबल इंजन का हेलीकाप्टर प्रयोग किया जाएगा। हेली सेवा शुरू करने के लिए यहां सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हेली सेवा का रूट चार्ट भी तैयार कर लिया गया है।

हेली सेवा शुरू करने की उठ रही थी मांग

लंबे समय से यहां टाटिक से हेली सेवा शुरू करने की मांग उठ रही थी। ताकि अल्मोड़ा से देहरादून को तक सड़क मार्ग से यात्रा करने वाले यात्रियों को घंटों का सफर तय करने की समस्या से मुक्ति मिल सके। लगातार उठ रही मांग के बाद जिला प्रशासन ने यहां से हेली सेवा शुरू करने के लिए बीते दिनों कवायद तेज की।

जिलाधिकारी आलोक पांडेय ने भी बीते दिनों हेलीपैड का निरीक्षण भी कियाया और खामियों को शीघ्र दूर कर हेली सेवा शुरू करने के संबंधित निर्देश मातहत अधिकारियों को दिए। उन्होंने बताया यहां से हेली सेवा शुरू करने के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। तीन अक्टूबर से अल्मोड़ा-देहरादून हेली सेवा शुरू होगी। हेली सेवा से अल्मोड़ा से देहरादून की यात्रा करीब 45 से 53 मिनट के भीतर पूरी होगी।

हफ्ते में सोमवार से शनिवार तक अनवरत मिलेगी सेवा

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के मुख्य सुरक्षा अधिकारी राम सिंह कठैत ने बताया कि सोमवार से शनिवार तक हेली सेवा के संचालन को रूट चार्ट तैयार कर लिया गया है। बताया कि सोमवार से शनिवार तक देहरादून से पूर्वाह्न 11 बजे हेलीकाप्टर अल्मोड़ा के लिए उड़ान भरेगा। वह 12 बजे के करीब अल्मोड़ा हेलीपैड पहुंचेगा। अल्मोड़ा से 12 बजकर पांच मिनट पर हेलीकाप्टर देहरादून के लिए उडान भरेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें