Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Almora: नए साल के जश्न के लिए पैक हुआ अल्मोड़ा, इस बार पहाड़ी पकवानों से होगा पर्यटकों का स्वागत

Almora थर्टी फर्स्ट और नए साल का जश्न मनाने बड़ी संख्या में पर्यटक पहाड़ों का रूख करने लगे हैं। अल्मोड़ा में भी इस साल जश्न की सारी तैयारियां कर ली गई हैं। इस बार पर्यटकों का अल्मोड़ा में खास तरीके से स्वागत किया जाएगा। पर्यटक पहाड़ों में ठंड के बीच गहत की दाल और गडेरी की सब्जी का स्वाद लेंगे।

By santosh bisht Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 27 Dec 2023 02:18 PM (IST)
Hero Image
बिनसर स्थित एक होम स्टे में पहुंचे पर्यटक। जागरण

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा। थर्टी फर्स्ट और नए साल का जश्न मनाने बड़ी संख्या में पर्यटक पहाड़ों का रूख करने लगे हैं। थर्टी फर्स्ट पर वीकेंड के चलते अभी से अधिकांश होटल और होम स्टे पैक होने लगे हैं। वहीं थर्टी फर्स्ट पर पर्यटक पहाड़ों में ठंड के बीच गहत की दाल और गडेरी की सब्जी का स्वाद लेंगे।

पर्यटकों को स्थानीय पकवानों का स्वाद दिलाने के लिए होटल स्वामियों और होम स्टे संचालकों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। हर साल अल्मोड़ा के पर्यटक स्थल बिनसर, कसारदेवी, रानीखेत समेत तमाम अन्य जगहों में थर्टी फर्स्ट और नए साल का जश्न मनाने बाहरी राज्यों से बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं।

जश्न मनाने के लिए पहुंचे पर्यटक

इस बार भी थर्टी फर्स्ट और नए साल के जश्न को लेकर जिले भर के तमाम होटल और होम स्टे पैक होने लगे हैं। जबकि कई पर्यटक यहां पहुंचकर पहाड़ की वादियों का आनंद ले रहे हैं।

पर्यटकों को परोसे जाएंगे पहाड़ी व्यंजन

इधर, इस बार भी पर्यटकों को लुभाने के लिए होटल समेत होम स्टे संचालकों ने तैयारियां पूरी कर ली है। पर्यटकों को इस बार भी पहाड़ी व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे। होटल समेत होम स्टे संचालकों ने बताया कि गहत की दाल, गडेरी की सब्जी समेत तमाम पकवान पर्यटकों की थाली में परोसे जाएंगे।

468 होम स्टे हैं पंजीकृत

जिले में पर्यटन विभाग में 468 होम स्टे पंजीकृत हैं, अधिकारियों की मानें तो इन दिनों करीब सभी होम स्टे पैक चल रहे हैं। जबकि वीकेंड पर इस बार जागेश्वर में ही दो तीन दिन हर रोज 10 हजार से अधिक पर्यटक मंदिर दर्शन को पहुंचे। इसके अलावा होटलों में भी करीब 70 फीसदी से अधिक एडवांस बुकिंग हो चुकी हैं।

अधिकारियों ने कही ये बात

पर्यटकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही हैं। इस बार वीकेंड के चलते पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी की उम्मीद हैं। वहीं इन दिनों भी जागेश्वर समेत तमाम स्थलों में पर्यटक पहुंच रहे हैं।- अमित लोहनी, जिला पर्यटन विकास अधिकारी अल्मोड़ा

पर्यटकों का पहुंचना शुरू हो गया है। इस बार भी पर्यटकों का पहाड़ी व्यंजनों से स्वागत किया जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। महेश बोरा, होम स्टे संचालक बिनसर।- संतोष बिष्ट

यह भी पढ़ें: 

Mussoorie Winterline Carnival 2023: मसूरी विंटर लाइन कार्निवल का हुआ आगाज, पुलिस ने जारी किया ट्रैफिक प्लान