Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Almora Tourism: क्रिसमस और नए साल के लिए अल्मोड़ा तैयार, 50 प्रतिशत होटल हुए बुक; पहुंचने लगे टूरिस्ट

Almora Tourism उत्तराखंड में पर्यटकों का हुजूम धीरे-धीरे उमड़ने लगा है। अब नैनीताल से लेकर अल्मोड़ा तक होटल की बुकिंग भी शुरू हो गई है। महाराष्ट्र गुजरात दिल्ली हरियाणा राजस्थान समेत विभिन्न राज्यों से पर्यटक पहाड़ चढ़ने लगे हैं। देशी और विदेशी पर्यटकों की आमद होने लगी है। वहीं आगामी क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट को लेकर भी तैयारियां तेज हो गई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Thu, 21 Dec 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
क्रिसमस और नए साल के लिए अल्मोड़ा तैयार, 50 प्रतिशत होटल हुए बुक

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा। उत्तराखंड में पर्यटकों का हुजूम धीरे-धीरे उमड़ने लगा है। अब नैनीताल से लेकर अल्मोड़ा तक होटल की बुकिंग भी शुरू हो गई है। अल्मोड़ा जिले में क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। होटल और होम स्टे में 50 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी हैं।

इस बार 12 से 15 हजार पर्यटकों के पहाड़ की मनोरम वादियों में पहुंचने की उम्मीद है। इससे पर्यटन व्यवसायियों के भी चेहरे खिल उठे हैं। दिसंबर के दूसरे पखवाड़े के बाद से ही मुख्यालय समेत जिलेभर में पर्यटकों की आमद तेज हो गई है।

इन राज्यों से आए पर्यटक

महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान समेत विभिन्न राज्यों से पर्यटक पहाड़ चढ़ने लगे हैं। देशी और विदेशी पर्यटकों की आमद होने लगी है। वहीं आगामी क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट को लेकर भी तैयारियां तेज हो गई हैं। वीकेंड के बीच होने वाले दोनों अवसरों पर भारी संख्या में पर्यटकों के पहाड़ पहुंचने की उम्मीद है।

50 प्रतिशत हुई होटलों की बुकिंग

पर्यटन विभाग के अनुसार पिछले वीकेंड में ही काफी होटल और होम स्टे फुल हो चुके थे। इधर अब क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट में भी 12 से 15 हजार पर्यटकों के अल्मोड़ा पहुंचने की उम्मीद है। वहीं अल्मोड़ा, कसारदेवी, बिनसर, ताकुला, मजखाली, रानीखेत, धौलछीना के होटल व होम स्टे में 50 प्रतिशत बुकिंग हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: New Year पर नैनीताल और कैंची धाम जाने का है प्लान तो पढ़ लें ये खबर,आधार कार्ड दिखाकर मिलेगी एंट्री; रास्ते भी बदले