Move to Jagran APP

Almora SSP में गजब का जज्‍बा, खुद दौड़ लगाकर जवानों का लिया फिटनेस टेस्ट

Almora SSP Devendra Pincha अल्मोड़ा के एसएसपी देवेंद्र पींचा ने पुलिस लाइन मैदान में परेड का आयोजन किया। एसएसपी ने कहा कि एकरूपता और अनुशासन लाने के साथ ही फिटनेस के प्रति प्रेरित करने के लिए परेड का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने दौड़ लगाकर पुलिस बल को शारीरिक और मानसिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए प्रेरित किया।

By santosh bisht Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 11 Oct 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
Almora SSP Devendra Pincha: एसएसपी देवेंद्र पींचा ने जवानों के साथ दौड़ लगाई। जागरण

संस, जागरण अल्मोड़ा। Almora SSP Devendra Pincha: पुलिस लाइन मैदान में परेड का आयोजन किया गया। जिसमें एसएसपी देवेंद्र पींचा ने दौड़ लगाकर पुलिस बल को शारीरिक व मानसिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए दौड़ लगाई। ड्रिल, शस्त्राभ्यास, सैल्यूट, स्क्वाड ड्रिल आदि का अभ्यास कराया।

मौके पर एसएसपी ने कहा कि एकरूपता एवं अनुशासन लाने समेत फिटनेस के प्रति प्रेरित करने को परेड का आयोजन किया गया।  न्होंने कहा कि सभी को अपने फिटनेस पर विशेष ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने पुलिस लाइन के परिवहन शाखा, व्यायामशाला, कर्मचारी बैरक व अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड के चमोली में भड़की धार्मिक भावनाएं, हिन्दू संगठनों ने बंद कराया बाजार; बाहरी लोगों से शहर खाली करने की मांग

कर्मचारी भोजनालय का निरीक्षण कर भोजन की गुणवत्ता जांची। मैस कमांडर को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। यहां सीओ संचार राजीव कुमार टम्टा, सीएफओ अल्मोड़ा नरेंद्र कुंवर, प्रतिसार निरीक्षक विजय विक्रम आदि मौजूद रहे।

ड्यूटी के गायब पुलिसकर्मी ने दौड़ाया वाहन, लाइन हाजिर

दन्या थाना क्षेत्र में तैनात एक पुलिस जवान को बीते गुरुवार रात तेज रफ्तार वाहन दौड़ाना महंगा पड़ गया। जवान का निजी वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया। हादसे में किसी को कोई चोट नहीं पहुंचा। दन्या थानाध्यक्ष की रिपोर्ट पर एसएसपी ने पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर कर दिया है।

दन्या थाना क्षेत्र में तैनात एक पुलिस जवान की जागेश्वर धाम में ट्रैफिक ड्यूटी लगाई गई है। बीते गुरुवार को जवान ड्यूटी से गैर हाजिर था। रात में जवान निजी वाहन लेकर निकला था। तोली के पास तेज रफ्तार वाहन से जवान ने नियंत्रण खो दिया। देखते ही देखते वाहन एक पेड़ से टकरा गया।

गनीमत रही कि हादसे के समय आसपास से कोई अन्य वाहन नहीं गुजर रहा था। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। मौके पर पहुंची आरतोला चौकी पुलिस ने रेस्क्यू किया। बताया जा रहा है कि घटना के बाद जवान का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया। हादसे को लेकर जागेश्वर के लोग तमाम तरह के सवाल उठाने लगे हैं।

मामले की जानकारी मिलने पर थानाध्यक्ष जसविंदर सिंह ने कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को कोई चोट आदि आई हो तो वह थाने में रिपोर्ट दर्ज करा सकता है। मामले की जानकारी एसएसपी को दे दी है। इधर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पींचा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए लापरवाह जवान को लाइन हाजिर कर दिया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें