Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Almora News: बिजली लाइन में आया फॉल्ट, कोसी में पांच घंटे ठप रही पेयजल पंपिंग; पानी के लिए तरसे लोग

Almora News अल्मोड़ा में रात नौ बजे बिजली आपूर्ति ठप हो गई जो रात दो बजे सुचारू हो सकी। नगर स्थित 10 जलाशयों में पर्याप्त तौर पर पानी की उपलब्धता नहीं होने से 60 मोहल्लों के लोगों को उनकी जरूरत के हिसाब से पेयजल उपलब्ध नहीं हो सका। बाजार क्षेत्र के साथ ही राजपुरा भ्यारखोला ओढ़खोला व नरसिंहबाड़ी क्षेत्र के लोगों को सर्वाधिक परेशानी का सामना करना पड़ा।

By dk joshiEdited By: Swati SinghUpdated: Sat, 21 Oct 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
बिजली लाइन में आया फॉल्ट

डीके जोशी, अल्मोड़ा। कोसी क्षेत्र में शुक्रवार रात बिजली लाइन में फाल्ट आ जाने से जिला मुख्यालय के जलाशयों के लिए पेयजल पंपिंग पांच घंटे बाधित रही। इससे जलाशयों को पर्याप्त तौर पर पानी उपलब्ध नहीं हो पाया। इससे कई मोहल्लों में आंशिक तौर पर ही जलापूर्ति हो पाई।

पानी बाधित होने की वजह से 80 हजार की आबादी को परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों ने आसपास के प्राकृतिक जल स्रोतों से पानी की व्यवस्था कर अपनी जरूरत पूरी की। शुक्रवार की रात बिजली लाइन में फाल्ट आने से पांच घंटे पंपिंग ठप रही।

60 मोहल्लों के लोगों को हुई परेशानी

रात नौ बजे बिजली आपूर्ति ठप हो गई जो रात दो बजे सुचारू हो सकी। नगर स्थित 10 जलाशयों में पर्याप्त तौर पर पानी की उपलब्धता नहीं होने से 60 मोहल्लों के लोगों को उनकी जरूरत के हिसाब से पेयजल उपलब्ध नहीं हो सका। बाजार क्षेत्र के साथ ही राजपुरा, भ्यारखोला, ओढ़खोला व नरसिंहबाड़ी क्षेत्र के लोगों को सर्वाधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों ने अपने आसपास के क्षेत्रों में स्थित प्राकृतिक जल स्रोतों से अपनी आवश्यकता की पूर्ति की। इसमें उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: Kotdwar: पानी बिन सूखे 15 गांवों के कंठ, डेढ़ महीने से प्राकृतिक स्त्रोतों पर निर्भर हैं लोग; लापरवाह सिस्टम

अधिकारी ने कही ये बात

कोसी में बिजली व्यवस्था में व्यवधान के कारण जलाशयों को पर्याप्त तौर पर पेयजल उपलब्ध नहीं हो पाया। इससे अधिकांश क्षेत्रों में आंशिक तौर पर ही पेयजल आपूर्ति हो पाई। बिजली व्यवस्था दुरुस्त होने के बाद जलाशयों के लिए पंपिंग शुरू कर दी गई हे। रविवार से सभी मोहल्लों को नियमित तौर पर जलापूर्ति की जाएगी। - एके सोनी, अधिशासी अभियंता, जल संस्थान अल्मोड़ा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें