Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Almora: सरकारी अस्पताल के शौचालय में ऐसी हालत में मिली नाबालिग... स्‍टाफ के हाथ-पैर फूले, अब हर ओर इसी की चर्चा

Almora News जानकारी अनुसार मूलरूप से पिथौरागढ़ जिला निवासी एक नाबालिग जिला मुख्यालय के एक निजी संस्थान में नर्सिंग का कोर्स करती है। बीते सोमवार देर शाम नाबालिग के पेट में अचानक दर्द उठ गया। अस्पताल पहुंची नाबालिग ने अस्पताल के शौचालय में नवजात को जन्म दे दिया। नाबालिग और नवजात दोनों स्वस्थ हैं। सूचना के बाद नाबालिग के स्वजन भी अस्पताल पहुंच गए हैं।

By santosh bisht Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 12 Jun 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
Almora News: जिला अस्पताल के शौचालय में नाबालिग ने नवजात को दिया जन्म

संस, जागरण. अल्मोड़ा: Almora News: पेट दर्द की समस्या लेकर उपचार को जिला अस्पताल पहुंची नाबालिग ने अस्पताल के शौचालय में नवजात को जन्म दे दिया। जच्चा और बच्चा दोनों को महिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं अस्पताल प्रशासन की सूचना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी अनुसार मूलरूप से पिथौरागढ़ जिला निवासी एक नाबालिग जिला मुख्यालय के एक निजी संस्थान में नर्सिंग का कोर्स करती है। बीते सोमवार देर शाम नाबालिग के पेट में अचानक दर्द उठ गया। जिसके बाद उसके अन्य साथी नाबालिग को लेकर जिला अस्पताल के इमरजेंसी में पहुंचे। यहां उपचार से पहले ही नाबालिग शौचालय गई।

अस्पताल कर्मचारियों में अफरा तफरी

बताया जा रहा है कि इसी बीच शौचालय में ही नाबालिग ने नवजात को जन्म दे दिया। इससे अस्पताल कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद अस्पताल कर्मचारियों ने नाबालिग के साथ पहुंचे उसके साथियों की मदद से नाबालिग और नवजात को महिला अस्पताल पहुंचाया। जहां दोनों का उपचार कर उन्हें भर्ती किया गया।

नाबालिग और नवजात दोनों स्वस्थ हैं। इधर, मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने नाबालिग के स्वजन को सूचना दे दी। सूचना के बाद नाबालिग के स्वजन भी अस्पताल पहुंच गए हैं। वहीं पुलिस भी कार्रवाई में जुट गई हैं।

जिला अस्पताल में करती हैं ट्रेनिंग

नाबालिग यहां एक निजी संस्थान में नर्सिंग का कोर्स करती है। जबकि इन दिनों नाबालिग जिला अस्पताल में ही ट्रेनिंग ले रही है। बताया जा रहा है कि कोर्स के लिए नाबालिग कुछ माह पूर्व ही पिथौरागढ़ से अल्मोड़ा आई है।

एक नाबालिग पेट दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंची थी। यहां उसने शौचालय में नवजात को जन्म दिया। मामले की जानकारी पुलिस प्रशासन को दे दी है। वहीं महिला अस्पताल में दोनों को भर्ती किया गया है। - डा. एचसी गड़कोटी, पीएमएस जिला अस्पताल

मामले की जानकारी ली जा रही है, स्वजन को भी मामले को लेकर अवगत कराया गया है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। - देवेंद्र पींचा, एसएसपी अल्मोड़ा