Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई नाबालिग, दवा खाने से पेट में मरा छह माह का भ्रूण; डॉक्‍टरों के हाथ-पैर फूले

Uttarakhand Crime News एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार की घटना सामने आई है। आरोपी ने नाबालिग को गर्भवती कर दिया और जब उसे इस बात का पता चला तो उसने गर्भपात की दवा खा ली। इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई और गर्भ में ही छह माह के भ्रूण की मौत हो गई। स्वजन को मामले का पता तब चला जब नाबालिग की अस्पताल में जांच हुई।

By santosh bisht Edited By: Nirmala Bohra Updated: Thu, 19 Sep 2024 07:35 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Crime News: नाबालिग ने डर से गर्भपात की दवा खा ली. Concept Photo

संस, जागरण अल्मोड़ा। Uttarakhand Crime News: तहसील क्षेत्र की एक नाबालिग गर्भवती हो गई। इसका पता लगने पर नाबालिग ने डर से गर्भपात की दवा खा ली। इससे उसकी तबियत बिगड़ गई। गर्भ में ही छह माह के भ्रूण की मौत हो गई।

मामले का पता स्वजन को तब चला, जब नाबालिग की अस्पताल में जांच की हुई। अब स्वजन की तहरीर पर राजस्व पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध पोक्सो एक्ट में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

अल्मोड़ा तहसील क्षेत्र में 16 वर्षीय नाबालिग की 13 सितंबर को अचानक तबियत बिगड़ गई। 14 सितंबर को स्वजन उसे जिला मुख्यालय स्थित एक अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में नाबालिग की जांच की गई। नाबालिग छह माह की गर्भवती निकली। दवा के सेवन से गर्भ में ही छह माह के भ्रूण की मौत हो गई थी।

जैसे-तैसे नाबालिग को बचाया

चिकित्सकों ने उपचार कर जैसे-तैसे नाबालिग को बचाया। जब चिकित्सकों ने पीड़िता के स्वजन को जानकारी दी तो उनके होश उड़ गए। जिसके बाद उन्होंने अपनी पुत्री से पूरी जानकारी ली। नाबालिग ने स्वजन को विस्तार से पूरी घटना बताई। जिसके बाद स्वजन राजस्व पुलिस के पास पहुंचे और ​शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें- अब 'रानी लक्ष्मीबाई' बनेंगी उत्‍तराखंड के सरकारी स्कूल की बेटियां, दी जाएगी जूडो-कराटे और ताइक्वांडो की ट्रेनिंग

नायब तहसीलदार दीवान सिंह सलाल ने बताया कि नाबालिग का उपचार चल रहा है। फिलहाल नाबालिग की स्थिति ठीक है। मौके पर राजस्व उपनिरीक्षक को भेजा गया है। पीड़िता के बयान लिए जा रहे हैं। नाबालिग के स्वजन की ​शिकायत पर आरोपित के विरुद्ध पोक्सो एक्ट समेत दुष्कर्म की विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपित की तलाश की जा रही है।

नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, प्राथमिकी पंजीकृत

सितारगंज में पीड़ित नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास मामले में पुलिस ने प्राथमिकी पंजीकृत कर ली है। साथ ही आरोपित की तलाश की जा रही है। नगर निवासी पीड़िता के पिता ने तहरीर में बताया कि वह बुधवार को मजदूरी करने और पत्नी घरेलू सामान लाने के लिए बाजार गई थी। इस बीच उनकी 15 वर्षीय पुत्री और आठ वर्षीय पुत्र घर पर अकेले थे।

घरवालों के गैर मौजूदगी में हल्द्वानी निवासी तालिब उर्फ छोटू हाल निवासी वार्ड संख्या छह घर में घुसकर नाबालिग पुत्री के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। विरोध करने पर आरोपित घर में रखा चाकू निकाल नाबालिग को जान से मारने की धमकी देने लगा।

यह भी पढ़ें- Nainital के इतिहास से नहीं लिया सबक, भूगोल से किया खिलवाड़; कहीं दोबारा न मच जाए 1880 जैसी तबाही

आरोपित से हुई छीना झपटी में बेटी घायल हो गई। बहन को बचाने का प्रयास कर रहे छोटे भाई का आरोपित गला पकड़ कर उसे जान से मारने की धमकी देने लगा।

किसी तरह आरोपित के कब्जे से छूटकर नाबालिग पुत्र ने स्वजन को फोन कर मामले की जानकारी दी। जिसके बाद आरोपित मौके से फरार हो गया। आरोपित स्कूल आते जाते नाबालिग को परेशान करता है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर