Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mount Kilimanjaro: राकेश ने फतह की अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी किलिमंजारो, अल्मोड़ा का नाम किया रोशन

Mount Kilimanjaro अल्मोड़ा के पर्वतारोही राकेश पंत ने अफ्रीका के सबसे ऊंचे पर्वत किलिमंजारो फतह किया है। राकेश ने 14 से 21 जनवरी तक अफ्रीका के सबसे ऊंचे 19 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित किलिमंजारो में चढ़कर अल्मोड़ा का नाम रोशन किया है। राकेश ने 14 सदस्यीय दल ट्रेक द हिमालयाज का नेतृत्व करते हुए आठ दिनों में यह अभियान पूरा किया।

By yaseer khan Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 26 Jan 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
पर्वतारोही राकेश ने फतह की अफ्रीका की सबसे ऊंची चाेटी किलिमंजारो

यासिर खान, अल्मोड़ा। अल्मोड़ा के पर्वतारोही राकेश पंत ने अफ्रीका के सबसे ऊंचे पर्वत किलिमंजारो फतह किया है। उनकी उपलब्धि पर लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। अल्मोड़ा निवासी राकेश पंत कई पर्वतों में फतह कर चुके हैं।

राकेश ने 14 से 21 जनवरी तक अफ्रीका के सबसे ऊंचे 19 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित किलिमंजारो में चढ़कर अल्मोड़ा का नाम रोशन किया है।

आठ दिनों में पूरा किया अभियान

राकेश ने 14 सदस्यीय दल ट्रेक द हिमालयाज का नेतृत्व करते हुए आठ दिनों में यह अभियान पूरा किया। राकेश की टीम में अमेरिका, दुबई, मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली समेत अलग-अलग स्थानों से युवा शामिल थे।

हिमालय में कई पहाड़ियों पर लहराया है परचम

इसके अलावा राकेश पंत ने हिमालय में कई पहाड़ियों के शिखरों पर चढ़कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है, उन्होंने नेहरू माउंटेनियरिंग इंस्टीट्यूट में एक प्रमुख पर्वतारोही और प्रशिक्षक के रूप में भी कार्य किया है।

यह भी पढ़ें: 

UCC को लेकर सीएम धामी ने दिया बड़ा अपडेट, इस तारीख को मिल जाएगा ड्राफ्ट; विधानसभा सत्र बुलाने की है तैयारी

Uttarakhand News: बार एसोसिएशन के नाम से हाईकोर्ट को भेजी जिला जज की झूठी शिकायत, असत्य वीडियो भी भेजने का आरोप