Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले से गुलदारों के आतंक अब बाघों के पहाड़ चढ़ने से ग्रामीणों में दहशत, कार्बेट पार्क से सल्ट पहुंचा रेडियो कालर लगा बाघ

बीते तीन दिन से रेडियो कालर लगा बाघ सल्ट के घचकोट थलमाड़ शकरखोला गांव के आसपास घूम रहा है। ग्रामीणों ने बाघ को पकड़ने की मांग की है। वहीं वन विभाग के कर्मचारी भी इन गांवों के आसपास डेरा डाले हुए है। कार्बेट पार्क से सल्ट की दूरी 20 किमी है। इससे सटे गांवों के 10 सरपंचों के मोबाइल पर वन विभाग ने बाघ की लोकेशन भेजी।

By Jagran News Edited By: riya.pandey Updated: Sun, 31 Dec 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
कार्बेट पार्क से सल्ट पहुंचा रेडियो कालर लगा बाघ

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा। पहले ही गुलदारों के आतंक से भयभीत ग्रामीणों में अब बाघों के पहाड़ चढ़ने से दहशत है। बीते तीन दिन से रेडियो कालर लगा बाघ सल्ट के घचकोट, थलमाड़, शकरखोला गांव के आसपास घूम रहा है। ग्रामीणों ने बाघ को पकड़ने की मांग की है। वहीं, वन विभाग के कर्मचारी भी इन गांवों के आसपास डेरा डाले हुए है।

कार्बेट पार्क से भटककर सल्ट पहुंचा बाघ

कार्बेट पार्क से सल्ट की दूरी 20 किमी है। इससे सटे गांवों के 10 सरपंचों के मोबाइल पर वन विभाग ने बाघ की लोकेशन भेजी। अधिकारियों ने उन्हें कार्बेट पार्क से इस बाघ के भटककर यहां पहुंचने की बात बताई और सतर्कता बरतने को कहा है। शनिवार को वन विभाग की टीम के सामने लोगों ने आक्रोश जताया। कहा, जब से बाघ के आसपास के जंगल में होने की सूचना मिली है, तब से दहशत है। लोग अकेले घर से निकलने में डर रहे हैं।

अल्मोड़ा के उप वन संरक्षक दीपक सिंह के अनुसार, सल्ट क्षेत्र में बाघ पहुंचने की जानकारी हमारे प्रभाग को नहीं है। टीम को रूटीन गश्त के लिए भेजा है। थर्टी फर्स्ट को लेकर गश्त की जा रही है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें - नैनीताल का केव गार्डन बना पर्यटकों की पसंद, यहां है कृत्रिम गुफाएं; जानिए टिकट से लेकर इससे जुड़ी खास बातें