Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Almora News: छह करोड़ की लागत से बने विद्युत सब स्टेशन की खामियां हो रहीं दूर, जल्द मिलेगी राहत

Almora News अब अल्मोड़ा में बिजली व्यवस्था बेहतर बनाने पर जोर दिया जा रहा है। जिला मुख्यालय के समीपवर्ती पांडेखोला में छह करोड़ की लागत से बने विद्युत सब स्टेशन की तकनीकी खामियां दूर करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। यह सब स्टेशन पिछले साल नवंबर माह में तैयार हुआ था। कुछ ही दिनों बाद इसके पैनलों में तकनीकी खराबी आ गई।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Wed, 08 Nov 2023 11:18 AM (IST)
Hero Image
विद्युत सब स्टेशन की खामियां हो रहीं दूर

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा। उत्तराखंड में लगातार सुविधाएं बेहतर करने पर जोर दिया जा रहा है। अब अल्मोड़ा में बिजली व्यवस्था बेहतर बनाने पर जोर दिया जा रहा है। जिला मुख्यालय के समीपवर्ती पांडेखोला में छह करोड़ की लागत से बने विद्युत सब स्टेशन की तकनीकी खामियां दूर करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

यह सब स्टेशन पिछले साल नवंबर माह में तैयार हुआ था। कुछ दिन संचालित होने के बाद इसमें तकनीकी खराबी आने से इस सब स्टेशन ने कार्य करना बंद कर दिया।

बिजली सब स्टेशन का हुआ था निर्माण

बिजली के बढ़ते लोड को कम करने के लिए केंद्र सरकार की आईपीडीएस (इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्कीम) के तहत पांडेखोला में 10 एमबीए क्षमता बिजली सब स्टेशन का निर्माण कार्य पिछले साल नवंबर माह में पूरा हुआ। इस सब स्टेशन को शुरू करने के कुछ ही दिनों बाद इसके पैनलों में तकनीकी खराबी आ गई। इससे उपभोक्ताओं को इस सब स्टेशन का लाभ नहीं मिल पाया।

यह भी पढ़ें: Power Cut: आठ घंटे बिजली रही गुल, अल्मोड़ा और बागेश्वर के लाखों लोग हुए परेशान

पैनलों को दुरुस्त करने का काम हुआ शुरू

बिजली सब स्टेशन के एक साल की गारंटी अवधि में होने से कंपनी ने सब स्टेशन के पैनलों को दुरुस्त करने का काम शुरू कर दिया है। इस सब स्टेशन से विकास भवन परिसर, मेडिकल कालेज, डीआरडीओ तथा जजी परिसर को जोड़ा जाएगा।