Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Almora: सावधान! कहीं आप डोल आश्रम की फर्जी वेबसाइट पर तो नहीं कर रहे बुकिंग, ठगी का नया मामला आया सामने

डोल आश्रम के नाम पर किसी भी प्रकार की बुकिंग आदि के लिए रुपये की मांग की जा रही हो तो सतर्क हो जाएं। ठग इन दिनों डोल आश्रम की फर्जी तरीके से वेबसाइट बनाकर ऑनलाइन बुकिंग के नाम पर श्रद्धालुओं से हजारों रुपये की ठगी कर रहे हैं। डोल आश्रम के प्रबंधक ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Wed, 22 Nov 2023 10:52 AM (IST)
Hero Image
लमगड़ा स्थित आस्था के प्रमुख केंद्र डोल आश्रम

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा । सावधान! अगर इंटरनेट मीडिया में किसी वेबसाइट पर लमगड़ा स्थित आस्था के प्रमुख केंद्र डोल आश्रम के नाम पर किसी भी प्रकार की बुकिंग आदि के लिए रुपये की मांग की जा रही हो तो सतर्क हो जाएं। ठग इन दिनों डोल आश्रम की फर्जी तरीके से वेबसाइट बनाकर ऑनलाइन बुकिंग के नाम पर श्रद्धालुओं से हजारों रुपये की ठगी कर रहे हैं।

डोल आश्रम के प्रबंधक ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। श्री कल्याणिका हिमालय देवस्थानम ट्रस्ट कनरा डोल आश्रम क्षेत्र की आस्था का प्रमुख केंद्र है। यहां प्रतिवर्ष हजारों देशी-विदेशी सैलानी धार्मिक पर्यटन के लिए पहुंचते हैं।

ठगों ने बना डाली फर्जी वेबसाइट

बढ़ते पर्यटन का फायदा अब ठगों ने उठाना शुरू कर दिया। उन्होंने डोल आश्रम के नाम से इंटरनेट मीडिया में वेबसाइट बना ली है। जो यहां के दर्शन कराने आदि के नाम पर लोगों से रुपये ठगी कर रहा है।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मामला संज्ञान में आने पर डोल आश्रम के प्रबंधक स्वामी कपिलानंद ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि फर्जी वेबसाइट से श्रद्धालुओं से ठगी की जा रही है, वहीं आश्रम की छवि धूमिल हो रही है। उन्होंने पुलिस से मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें