Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dwarahat में तीन युवकों ने दलित युवती पहले पिलाई शराब, फ‍िर पार की हैवानियत की हद; गांव में उबाल, एक गिरफ्तार

Dwarahat Crime द्वाराहाट के एक गांव में दलित युवती को नशीला पदार्थ देकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। युवती का चिकित्सीय परीक्षण कराया जा रहा है। घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। स्वजन का आरोप है कि वारदात में तीन लोग शामिल थे और उन्होंने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

By deep bora Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 23 Jun 2024 08:31 AM (IST)
Hero Image
Dwarahat Crime: पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की, पीड़िता को चिकित्सीय परीक्षण के लिए भेजा

संस, जागरण द्वाराहाट । Dwarahat Crime: विकासखंड के एक गांव की दलित युवती को नशीला पदार्थ देकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित युवती को नशे की हालत में छोड़कर फरार हो गया। होश आने पर पीड़िता ने स्वजन को घटना के बारे में बताया। इसके बाद मामला थाने तक पहुंचा।

स्वजन का आरोप है कि वारदात में तीन लोग शामिल थे और उन्होंने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उधर युवती का चिकित्सीय परीक्षण कराया जा रहा है। घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

युवती मोबाइल का चार्जर लेने अपने घर गई

मामला रानीखेत रोड के पास के गांव का है। शुक्रवार की रात वहां एक घर में पारिवारिक पूजा (जागर) थी। उसमें आसपड़ोस के ग्रामीण भी शामिल हुए थे। जागर के बीच एक युवती मोबाइल का चार्जर लेने अपने घर गई। पिता के अनुसार बेटी ने घर की चाबी मांगी। काफी देर तक युवती पूजा स्थल पर नहीं लौटी तो स्वजन घर पहुंचे।

युवती घर में बेहोश मिली। इससे हड़कंप मच गया। काफी प्रयास करने पर युवती ने खुद के साथ दुष्कर्म होने की बात बताई और फिर बेहोश हो गई। पीड़िता के भाई की ओर से एक आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

विधायक गुस्सा हुए तो मेडिकल को भेजा

शनिवार की तड़के पीड़ित युवती को सीएचसी ले जाया गया। ग्रामीणों ने घटना में लिप्त आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग उठाई। वहीं चिकित्सकीय परीक्षण में हीलाहवाली का आरोप लगा भीड़ ने सीएचसी के बाहर गुबार भी निकाला। विधायक मदन सिंह बिष्ट भी चिकित्सालय पहुंचे। चिकित्सीय कार्यवाही में हीलाहवाली पर कड़ी नाराजगी जताई। इसके बाद चिकित्सकीय परीक्षण के लिए युवती को रानीखेत ले जाया गया।

युवती के भाई की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आरोपित प्रमोद बिष्ट निवासी बैड़ीकोट गांव तल्ली मिरई को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवती और आरोपित का मेडिकल कराया जा रहा है। मामले की जांच उप निरीक्षक मोनी टम्टा को सौंप दी गई है।

- धरम सिंह, प्रभारी थानाध्यक्ष

युवती को बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया गया। वह बोलने की स्थिति में नहीं थी। प्रतीत हो रहा था कि उसे हल्का विषाक्त पदार्थ का सेवन या अधिक नशा करवाया गया है। प्राथमिक उपचार करने के बाद शेष कार्रवाई के लिए हायर सेंटर भेजा गया है।

- डा. कमलेश पांडे, सीएचसी द्वाराहाट

घटना शर्मनाक है। जानकारी सुबह प्राप्त हुई। घटना में लिप्त लोगों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इस प्रकार के अराजक तत्वों को क्षेत्र में टिकने नहीं दिया जाएगा।

- मदन बिष्ट, विधायक द्वाराहाट

पीडि़ता का पिता बोला- मुंह में शराब डाली

पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि वारदात में तीन लड़के शामिल थे। पुलिस ने एक को ही गिरफ्तार किया है। कहा कि बेटी को शराब पिलाकर बेहोश किया गया। उन्होंने न्याय की गुहार लगाई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें